A
Hindi News राजस्थान राजस्थान को मिलेगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, इस दिन PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

राजस्थान को मिलेगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, इस दिन PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही वह जनता को संबोधित भी करेंगे। रेलवे इस कार्यक्रम की तैयारियों में जुट गया है।

Jaipur, Rajasthan, Vande Bharat Train, Vande Bharat Express, PM Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : FILE राजस्थान को मिलेगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस

जयपुर: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। राज्य में इस समय अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सरकार है। यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण हैं। यह चुनाव कहीं न कहीं अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव का लिटमस टेस्ट होंगे। इन चुनावों में जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही हैं। वहीं इसी बीच चुनावों से पहले केंद्र सरकार ने राजस्थान को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है।

12 अप्रैल को पीएम दिखाएंगे हरी झंडी 

12 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही वह जनता को संबोधित भी करेंगे। रेलवे इस कार्यक्रम की तैयारियों में जुट गया है। वहीं इससे पहले केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया था कि अप्रैल के प्रथम सप्ताह में राजस्थान को उसकी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस मिल जाएगी। हालांकि पहले हफ्ते में तो इसका संचालन शुरू नहीं हो सका लेकिन अब 12 अप्रैल को ट्रेन पीएम राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह देश की 14वीं वंदे भारत ट्रेन होगी। 

किराया अभी नहीं हुआ है तय 

पीएम के हरी झंडी दिखाने के बाद ट्रेन जयपुर से दोपहर साढ़े 12 चलेगी जोकि दिल्ली के कैंट स्टेशन पर शान साढ़े 4 बजे पहुंच जाएगी। यहं से यही ट्रेन वापस जयपुर के लिए शाम 6:10 पर रवाना होगी जोकि यह जयपुर रात 10:10 पर पहुंच जाएगी। हालांकि यह ट्रेन 13 अप्रैल से राजस्थान के अजमेर से चलेगी। इसका किराया क्या रहेगा यह अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन जल्द ही इस पर फैसला ले लिया जाएगा।  

ये भी पढ़ें - 

तेजस्वी यादव की बढेंगी मुश्किलें? लैंड फॉर जॉब मामले में ED ने पूछताछ के लिए बुलाया 

अग्निपथ योजना पर आया 'सुप्रीम' फैसला, कोर्ट ने याचिका ख़ारिज करते हुए कही ये बड़ी बात