A
Hindi News राजस्थान RBSE: राजस्थान 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक कर सकते हैं मार्कशीट

RBSE: राजस्थान 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक कर सकते हैं मार्कशीट

RBSE: राजस्थान बोर्ड सेकंडरी एजुकेशन RBSE का रिजल्ट जारी हो गया है। परीक्षा में बैठे छात्र आरबीएसई की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

RBSE- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO RBSE

RBSE: राजस्थान बोर्ड सेकंडरी एजुकेशन RBSE का रिजल्ट जारी हो गया है। परीक्षा में बैठे छात्र आरबीएसई की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स में कुल 96.33 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं। छात्राओं का रिजल्ट 97.21 फीसदी और छात्रों का रिजल्ट 95.44 फीसदी रहा। 

यदि आप अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो आरबीएसई की 12वीं के रिजल्ट पर आप क्लिक करें। उसमें जो भी डिटेल शो हो रही है उसे भर दें। अपना रोल नंबर लॉगिन करने के बाद रिजल्ट शो हो जाएगा। रिजल्ट की कॉपी की प्रिंटआउट ले सकते हैं।

सीकर में इस बार 12वी आर्ट्स परीक्षा में कुल 12 हजार 843 छात्र शामिल हुए। वहीं 13 हजार 361 ने परीक्षा दी। इनमें से 12 हजार 598 लड़के और 13213 लड़कियां थीं, जिन्होंने यह एग्जाम दी। इस दौरान लड़कों का रिजल्ट 97.19 प्रतिशत और लड़कियों का रिजल्ट 98.33 प्रतिशत रहा है।

ओरिजनल मार्कशीट दो हफ्ते बाद मिलेगी

अगर इस बीच कोई स्टूडेंट यूनिवर्सिटी एडमिशन लेना या फिर किसी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होना चाहते है। तो वह इंटरनेट पर जारी मार्कशीट के आधार पर कहीं भी आवेदन कर सकते हैं। 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियों को मार्कशीट की मूल प्रति स्कूल से प्राप्त होगी। अगले दो सप्ताह के भीतर यह मार्कशीट प्रदेशभर के स्कूलों में पहुंच जाएगी।