A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: टोंक में पुराने हॉस्पिटल के पास मिले कटे हुए गौवंश के अवशेष, VIDEO भी आया सामने

राजस्थान: टोंक में पुराने हॉस्पिटल के पास मिले कटे हुए गौवंश के अवशेष, VIDEO भी आया सामने

राजस्थान के टोंक शहर में कटे हुए गौवंश के अवशेष पाए गए हैं। ये खबर जैसे ही मिली, पुरे इलाके में सनसनी मच गई। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस को भी मौके पर पहुंचने में देर नहीं लगी। पुलिस ने मौके से बरामद अवशेषों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिए हैं।

Remains of cattle - India TV Hindi Image Source : INDIA TV राजस्थान के टोंक में मिले गौवंश के अवशेष

राजस्थान के टोंक शहर में कटे हुए गौवंश के अवशेष मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। खबर है कि टोंक शहर के पुरानी टोंक थाना इलाके में स्थित पुराने टीबी हॉस्पिटल के पास कल देर शाम गौवंश के अवशेष पड़े मिले, जिसके बाद पुलिस को खबर दी गई। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुरानी टोंक थाना पुलिस ने घटना स्थल का जायज़ा लिया। वहीं मामले की गम्भीरता को देखते हुए टोंक एसपी राजर्षि राज वर्मा, एएसपी आदर्श चौधरी, सिटी सीओ सलेह मुहम्मद भी मौके पर पहुंच गए और पूरे इलाके की छानबीन की। 

अवशेष 5-7 दिन पुराने, एफआईआर दर्ज
मौके पर पहुंची एफएसएल की टीम ने कई अहम साक्ष्य बरामद किए हैं। पशु चिकित्सकों ने भी मौके पर पड़े मिले अवशेष के सेम्पल लेकर उनका विधिवत निस्तारण कराया है। पूरे मामले में टोंक के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आदर्श चौधरी ने बताया कि मौके से कुछ अवशेष मिले हैं जो करीब 5-7 दिन पुराने हैं। उन्होंने बताया कि मामले में पुलिस को दी गई रिपोर्ट के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच कर जल्द कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कार्रवाई नहीं हुई तो भाजयुमो करेगी आंदोलन 
वहीं गौवंश अवषेश मिलने की खबर मिलते ही भाजयुमो ज़िला अध्यक्ष नरेंद्र जयसिंहपुरा, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेंद्र पराना, बेनी जैन सहित भाजपा नेता भी मौके पर पहुंच गए और मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों से बात की। घटना से नाराज़ भाजयुमो ज़िला अध्यक्ष नरेंद जयसिंहपुरा ने पुलिस को मामले में कार्रवाई के लिए 24 घण्टे का अल्टीमेटम दिया है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि मामले में 24 घण्टे में कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

(रिपोर्ट- पुरुषोत्तम कुमार)

ये भी पढ़ें-