A
Hindi News राजस्थान सतीश पूनिया का बड़ा बयान, हालात बने तो सचिन पायलट बन सकते हैं मुख्यमंत्री

सतीश पूनिया का बड़ा बयान, हालात बने तो सचिन पायलट बन सकते हैं मुख्यमंत्री

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बड़ा बयान दिया है। सतीश पूनिया का कहना है कि अगर प्रदेश में परिस्थितियां बनती हैं, तो सचिन पायलट भी राजस्थान के मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

Sachin Pilot could become Rajasthan CM, anything is possible, says Satish Poonia- India TV Hindi Image Source : PTI Sachin Pilot could become Rajasthan CM, anything is possible, says Satish Poonia

जयपुर: राजस्थान हाईकोर्ट ने सचिन पायलट गुट को बड़ी राहत देते हुए स्पीकर के नोटिस पर स्टे लगा दिया है। बता दें कि स्पीकर ने दल बदल कानून के तहत नोटिस दिया था। वहीं अब भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बड़ा बयान दिया है। सतीश पूनिया का कहना है कि अगर प्रदेश में परिस्थितियां बनती हैं, तो सचिन पायलट भी राजस्थान के मुख्यमंत्री बन सकते हैं। सतीश पूनिया के इस बयान ने राज्य में हलचल पैदा कर दी है।

उन्होंने बोला कि सचिन पायलट मुख्यमंत्री बनने के लिए ही बगावत किए हैं और देश में ऐसा इतिहास रहा है कि जिनके पास कम विधायक रहे हैं, वह भी मुख्यमंत्री बने हैं। हालांकि, बीजेपी ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है क्योंकि अभी तक राजस्थान में राजनीतिक हालात स्पष्ट नहीं है।

फिलहाल अशोक गहलोत का दावा है कि उनके पास 100 से अधिक विधायक है लेकिन सचिन पायलट और बागी विधायकों के पक्ष में कोर्ट को फैसला आने के बाद गहलोत की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इसे यूं समझा जा सकता है कि विधानसभा में बीजेपी के पास 75 विधायकों का संख्या बल है। कांग्रेस के 19 बागी और बीटीपी विधायक भी उन्हें साथ देते हैं तो उनका आंकड़ा 99 तक पहुंच जाएगा।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने पर जवाब दिया। उन्होंने कहा, 'कोरोना संकटकाल में राजस्थान की जनता की इम्युनिटी क्षमता अच्छी है, इसलिए कोरोना से तो प्रदेश की जनता बच जाएगी, लेकिन कांग्रेस की इम्युनिटी पावर कमजोर लगती है।'