A
Hindi News राजस्थान श्री राजपूत करणी सेना की बैठक में फायरिंग, अध्यक्ष भंवर सिंह को लगी गोली, अस्पताल में इलाज जारी

श्री राजपूत करणी सेना की बैठक में फायरिंग, अध्यक्ष भंवर सिंह को लगी गोली, अस्पताल में इलाज जारी

राजपूत करणी सेना की बैठक में फायरिंग का मामला सामने आया है। उदयपुर में हो रही करणी सेना के बैठक में अध्यक्ष भंवर सिंह पर फायरिंग की गई है। गोली भंवर सिंह की रीढ़ की हड्डी में लगी है।

Shri Rajput Karni Sena meeting firing at President Bhanwar Singh treatment continues in hospital in - India TV Hindi Image Source : @RRKARNISENA करणी सेना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान के उदयपुर में रविवार के बड़ी घटना देखने को मिली है। यहां श्रीराजपूत करणी सेना की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भंवर सिंह पर फायरिंग हुई। फायरिंग में अध्यक्ष भंवर सिंह सिल्लाडा को गोली लगी। फायरिंग की घटना के बाद जब हड़कंप मचा तब बैठक में मौजूद लोगों ने फायरिंग करने वाले युवक को पकड़ लिया और जमकर उसकी धुनाई की। बता दें कि यह बैठक उदयपुर के बीएन यूनिवर्सिटी परिसर में चल रही थी। आरोपी के पकड़ने के बाद वहां मौजूद लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। हालांकि अबतक फायरिंग के कारणों का पता नहीं चल सका है। घायल प्रदेश अध्यक्ष भंवर सिंह को इलाज के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया है। 

करणी सेना के अध्यक्ष को लगी गोली

बता दें कि 23 सितंबर को राजपूत करनी सेना का स्थापना दिवस है। इसी की तैयारी और 17 सूत्रीय सरकार से मांगों को लेकर बीएन यूनिवर्सिटी के कुम्भा सभागार में बैठक चल रही थी। बैठक के बाद जब जलपान का समय हुआ तो आरोपी दिग्विजय सिंह बाठेड़ा ने भंवर सिंह पर फायरिंग कर दी। बता दें कि आरोपी उदयपुर जिले का ही रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक दिग्विजय सिंह पहले जिलाध्यक्ष था। इस घटना में  भंवर सिंह की रीढ़ की हड्डी में गोली लगी है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो पद से हटाए जान के बाद आरोपी गुस्से में था। इस कारण उसने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है। 

चर्चा में रहती है राजपूत करणी सेना

इसका एक वीडियो भी सामने आया है जहां भीड़ आरोपी को बेरहमी से पीटते दिख रही है। इस बीच पुलिस आरोपी को वहां से छुड़ाकर ले गई। बता दें कि भंवर सिंह का इलाज गीतांजली अस्पताल में ल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक भंवर सिंह खतरे से बाहर हैं। बता दें कि राजपूत करणी सेना फिल्म 'पद्मावत' के खिलाफ किए गए प्रदर्शन के बाद चर्चा में आई। इसके बाद करणी सेना द्वारा लगातार कई फिल्मों को विरोध किया गया जिसके बाद करणी सेना आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती है।