A
Hindi News राजस्थान दिल्ली से जयपुर पहुंचीं सोनिया गांधी, वोटिंग से पहले शुद्ध हवा की तलाश या कुछ और...जानें वजह

दिल्ली से जयपुर पहुंचीं सोनिया गांधी, वोटिंग से पहले शुद्ध हवा की तलाश या कुछ और...जानें वजह

सोनिया गांधी मंगलवार की रात जयपुर पहुंच गई हैं। उनके दिल्ली से जयपुर जाने को लेकर कहा जा रहा था कि वे दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण जयपुर गई हैं। लेकिन उनके जयपुर प्रवास को चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

sonia gandhi in jaipur- India TV Hindi Image Source : ANI जयपुर पहुंचीं सोनिया गांधी

दिल्ली: कांग्रेस नेता सोनिया गांधी मंगलवार की रात जयपुर पहुंची हैं, वह 5 दिनों तक वहां रहेंगी। दिलचस्प बात यह है कि जिस दिन वह वहां पहुंचीं, उसी दिन सीएम अशोक गहलोत ने बैठक की और इसके बाद गहलोत और सचिन पायलट की तस्वीरें जारी कीं गईं। सूत्र बताते हैं कि सोनिया गांधी जयपुर की निजी यात्रा पर गई हैं लेकिन अटकलें हैं कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए वहां गई हैं कि मतदान से पहले राज्य में कांग्रेस का घर व्यवस्थित है या नहीं। सोनिया गांधी जयपुर के लग्जरी होटल राजविलास में रुकेंगी। उनके वहां पहुंचते ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनसे मिलने पहुंचे।

दिल्ली से जयपुर पहुंचीं हैं सोनिया गांधी

बीमारी की वजह से अस्पताल में लंबा बिताने के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अस्पताल से छुट्टी मिलते ही राहुल गांधी के साथ मंगलवार को अचानक जयपुर जा पहुंची। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी अभी कुछ दिन जयपुर में रहेंगी। जानकारी के मुताबिक उन्हें दिल्ली से जयपुर जाने की सलाह डॉक्टर ने दी है क्योंकि सोनिया गांधी को सांस संबंधी समस्या है और दिल्ली में बढ़ता वायु प्रदूषण की वजह से डॉक्टरों ने उनको यहां से दूर रहने की सलाह दी है।

राहुल गांधी भी रहेंगे जयपुर में

कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में सुधार होने तक अस्थायी रूप से जयपुर में रह सकती हैं। जानकारी के मुताबिक इस दौरान राहुल गांधी भी मां के साथ जयपुर में ही रहेंगे। 15 नवंबर को छत्तीसगढ़ में और 16, 19, 21 और 22 नवंबर को राहुल गांधी यहीं से राजस्थान में चुनाव प्रचार करेंगे। डॉक्टरों ने सोनिया गांधी को अस्थायी रूप से ऐसे स्थान पर जाने की सलाह दी है, जहां हवा की गुणवत्ता बेहतर हो और राजस्थान फिलहाल वायु प्रदूषण से दूर है। हालांकि कहा जा रहा है कि दिल्ली की प्रदूषित हवा से दूर राजस्थान की सियासत पर नजर रखेंगी सोनिया गांधी।