A
Hindi News राजस्थान राजस्थान के स्कूलों में सूर्य नमस्कार, कहीं विरोध और विवाद तो कहीं मुस्लिम छात्र-छात्राएं भी शामिल

राजस्थान के स्कूलों में सूर्य नमस्कार, कहीं विरोध और विवाद तो कहीं मुस्लिम छात्र-छात्राएं भी शामिल

राजस्थान में विरोध और विवाद के बीच स्कूलों में सूर्य नमस्कार का आयोजन हुआ। इस आयोजन में सभी धर्मो के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

Rajasthan, surya namanskar- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राजस्थान के स्कूलों में सूर्य नमस्कार करते छात्र

जयपुर: राजस्थान में विरोध और विवाद के बीच आज सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम संपन्न हुआ। राज्य के करीब 76 हजार स्कूलों में आज सुबह 10.30 बजे से 11 बजे तक सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम हुआ। हलांकि इसे लेकर विवाद भी काफी हो रहा है। मुस्लिम संगठनों ने सूर्य नमस्कार को इस्लाम विरोधी बताते हुए इसका बहिष्कार भी किया लेकिन इसका कोई खास असर नहीं दिखा।  मुस्लिम छात्र-छात्राएं भी सूर्य नमस्कार करते हुए नजर आए।

हिजाब में किया सूर्य नमस्कार

जयपुर के मुस्लिम बाहुल्य इलाके रामगंज, गलता गेट, गंगापोल सहित अन्य जगहों की तो यहां पर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में हिंदू मुस्लिम सभी धर्म के बच्चों ने एक साथ सूर्य नमस्कार किया। वहीं कुछ स्कूलों में तो बच्चियां हिजाब पहनकर सूर्य नमस्कार करती हुई नजर आईं। 

गंगापोल के स्कूल में विवाद

सूर्य नमस्कार करनेवाले मुस्लिलम छात्र-छात्राओं का कहना था कि उन्हें सूर्य नमस्कार से कोई दिक्कत नहीं है। सूर्य नमस्कार शरीर के लिए बेहतर है। हमें घर में भी मना नहीं किया गया है, इसको एक फिजिकल ऐक्टिविटी के तौर पर देखा जाना चाहिए, धर्म के नज़रिए से नहीं। वहीं गंगापोल के स्कूल में सूर्य नमस्कार नहीं कराया गया। यहां विवाद के बाद पुलिस को बुला लिया गया। यह वही स्कूल है जहां हिजाब को लेकर बच्चों ने विरोध प्रदर्शन किया था।