A
Hindi News राजस्थान मंदिर ध्वस्त करने का मामला: विहिप ने कहा- राजस्थान की जनता कांग्रेस की ‘शव यात्रा’ निकालेगी

मंदिर ध्वस्त करने का मामला: विहिप ने कहा- राजस्थान की जनता कांग्रेस की ‘शव यात्रा’ निकालेगी

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शुक्रवार को कांग्रेस को राजस्थान में दो मंदिरों को कथित तौर पर ध्वस्त किए जाने को लेकर आड़े हाथों लिया है।

Temple Demolition Case- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Temple Demolition Case

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शुक्रवार को कांग्रेस को राजस्थान में दो मंदिरों को कथित तौर पर ध्वस्त किए जाने को लेकर आड़े हाथों लिया है। विहिप ने कहा कि राज्य की जनता ईश्वर का इस तरह से ‘अपमान’ करने के लिए कांग्रेस की अंतिम यात्रा निकालेगी। यहां जारी वीडियो संदेश में विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि राजस्थान के अलवर जिले में मंदिर के ध्वस्तीकरण ने कांग्रेस के ‘चरित्र’ और ‘जिहादियों के लिए उसके द्वारा बहाए जाने वाले आंसुओं’ को उजागर कर दिया है। 

विहिप नेता ने कहा, ‘जिस दिन दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में दंगाइयों ने हनुमान जयंती जुलूस पर हमला किया, उसके अगले ही दिन कांग्रेस सरकार ने राजस्थान में 300 साल पुराने मंदिर को ध्वस्त कर दिया।’ बंसल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अनिल कुमार पर भी राजस्थान में ध्वस्तीकरण पर कथित तौर पर एक भी शब्द नहीं बोलने के लिए निशाना साधा।

उन्होंने कहा, ‘जब दंगाइयों पर बुलडोजर चलता है तो कांग्रेस के राजकुमार विदेश से ट्वीट करते हैं और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष दंगाइयों से मिलने जाते हैं, लेकिन राजस्थान में इस 300 साल पुराने मंदिर के ध्वस्तीकरण पर एक शब्द नहीं बोलते।’ 

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस का चरित्र और जिहादियों के लिए बहते आंसू उजागर हो गए हैं।’ बसंल ने कहा, ‘हिंदू समाज अब और इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। कांग्रेस को समझना चाहिए कि जिस तरह से उसने भगवान का अपमान किया है, उसके लिए राजस्थान की जनता उसकी ‘शव यात्रा’ निकालेगी।’

गौरतलब है कि अलवर जिले के राजगढ़ इलाके में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के दौरान दो मंदिरों को कथित तौर पर ध्वस्त कर दिया गया था, जिसे लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं।