A
Hindi News राजस्थान Tension in jodhpur: जोधपुर में ईद की नमाज के बाद झड़प , इंटरनेट सेवाएं बंद, पुलिस की गाड़ी पर पथराव

Tension in jodhpur: जोधपुर में ईद की नमाज के बाद झड़प , इंटरनेट सेवाएं बंद, पुलिस की गाड़ी पर पथराव

जोधपुर में ईद की नमाज के बाद झड़प , इंटरनेट सेवाएं बंद, पुलिस की गाड़ी पर पथराव 

जोधपुर में तनाव, इंटरनेट सेवाएं बंद - India TV Hindi Image Source : INDIA TV जोधपुर में तनाव, इंटरनेट सेवाएं बंद 

Highlights

  • जोधपुर में ईद की नमाज के बाद झड़प
  • पुलिस की गाड़ी पर पथराव
  • इंटरनेट सेवाएं बंद

Tension in jodhpur: राजस्थान के जोधपुर में ईद की नमाज के बाद झड़प हो हुई है । इस दौरान लोगों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया। झड़प के दौरान भीड़ ने कई कारों में तोड़फोड़ की। कई घरों पर पत्थर फेंके गए। ईद की नमाज के बाद नमाजियों की पुलिस से झड़प हो गई। भगवा झंडा हटाने को लेकर हुआ है बवाल।

शहर में सोमवार की रात ईद-उल-फितर और अक्षय तृतीया त्योहार से ठीक पहले दो समुदायों के बीच हिंसक झड़पें देखी गई। झड़प की सूचना सबसे पहले जालोरी गेट चौराहे पर तब मिली जब एक समुदाय के कुछ बदमाशों ने ईद से पहले बालमुकंद बिस्सा सर्कल में इस्लामिक झंडा फहराया और भगवा झंडा हटा दिया। इसका बाद दूसरे समुदाय के लोगों ने विरोध किया। देखते ही देखते दोनों समुदायों के बीच बहस हिंसक हो गई। पथराव की भी सूचना मिली और पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया।

पुलिस ने 4 मीडियाकर्मियों को पीटा

कथित तौर पर, घटना को कवर करने वाले मीडियाकर्मी भी पुलिस के गुस्से का शिकार हो गए। पुलिसकर्मियों ने 4 मीडियाकर्मियों को पीटा। फिलहाल पूरे शहर में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस ने त्योहारों को सांप्रदायिक सौहार्द के साथ मनाने की अपील की है।

इंटरनेट सेवाएं बंद

हिंसक झड़पों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। जोधपुर संभागीय आयुक्त हिमांशु गुप्ता की ओर से जारी आदेश में पूरे जोधपुर जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.