A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: मदरसे के बाथरूम में छात्र ने लगाई फांसी, मात्र 12 साल थी उम्र

राजस्थान: मदरसे के बाथरूम में छात्र ने लगाई फांसी, मात्र 12 साल थी उम्र

राजस्थान के टोंक जिले के कोतवाली थाना इलाके के बहीर में एक मदरसा है। इस मदरसे में एक 12 साल के छात्र ने खुद का फांसी लगा ली। छात्र का शव मदरसे के बाथरूम में लटका मिला है। पुलिस ने बताया कि मृतक छात्र के बड़े भाई ने भी कुछ समय पहले सुसाइड किया था।

madarsa suicide- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE मदरसे की बाथरूम में लटका मिला छात्र का शव

राजस्थान के टोंक जिले से एक बेहद हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां टोंक जिले के कोतवाली थाना इलाके के बहीर इलाके में स्थित एक मदरसे में पढ़ने वाले छात्र ने अज्ञात कारणों के चलते आत्महत्या कर ली। हैरानी की बात तो ये हैं कि छात्र ने मदरसे के ही बाथरूम में खुद को फांसी लगाई है और इस लड़के की उम्र केवल 12 साल थी। इस घटना की सूचना मिलते ही शहर कोतवाल जितेंद्र सिंह चारण पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और छात्र को फंदे से उतार कर अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कई सालों से मदरसे में ले रहा था धार्मिक शिक्षा
इस घटना की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन भी सआदत अस्पताल पहुंच गए। वहीं पुलिस ने मृतक छात्र के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों को सौंप कर मामले की गहनता से जांच पड़ताल शुरू कर दी है। इस मामले पर कोतवाल जितेंद्र सिंह चारण ने बताया कि 12 साल के मृतक छात्र मुहम्मद अरशद पुत्र अब्दुल रहमान मूल रूप से टोंक के निवाई का रहने वाला था। ये कुछ सालों से बहीर स्थित मदरसा एहसान उल उलूम में रह कर धार्मिक शिक्षा हासिल कर रहा था। आज भी मदरसे में वो बाथरूम जाने की बात कह कर काफी देर तक वापिस नहीं लौटा तो मदरसा में मौजूद लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। 

कुछ समय पहले बड़े भाई ने भी किया था सुसाइड
पुलिस ने इस दौरान एक और चौंकाने वाली बात बताई कि करीब चार महीने पहले मृतक छात्र के बड़े भाई ने भी आत्महत्या की थी। फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले की गहन जांच पड़ताल शुरू कर दी है। घटना के बाद से मृतक के परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। एसएचओ जितेंद्र सिंह ने बताया कि थाने में फोन पर सूचना मिली कि बहीर में एक मदरसे में फांसी लगाई गई है तो हम मौके पर पहुंचे। वहां बाथरूम में अंदर से कुंडी लग थी। जब हमने दरवाजा खोला तो एक बच्चा जिसका नाम मोहम्मद अरशद और उम्र करीब 12 साल है, उसने सुसाइड कर ली थी। पुलिस ने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। 

(रिपोर्ट- पुरुषोत्तम कुमार)

ये भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश चुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM की एंट्री, बुरहानपुर सीट से उतारा कैंडिडेट

बहुत खराब श्रेणी में पहुंची दिल्ली की हवा, नोएडा-गुरुग्राम की हवा में भी बढ़ा जहर! यहां जानें कितना है AQI