A
Hindi News राजस्थान VIDEO: राजस्थान में वोटिंग के अगले दिन भी बवाल, डीग जिले में 2 समुदायों के बीच तोड़फोड़ और पथराव

VIDEO: राजस्थान में वोटिंग के अगले दिन भी बवाल, डीग जिले में 2 समुदायों के बीच तोड़फोड़ और पथराव

राजस्थान में मतदान बीतने के बाद आज डीग जिले के एक गांव में 2 समुदायों की बीच जबरदस्त झड़प हो गई। खबर है कि यहां दो समुदायों के बीच गोलियां चलीं और पथराव किया गया। कल भी डीग जिले में वोटिंग के दौरान भी बवाल हुआ था। नगर विधानसभा क्षेत्र के सीकरी कस्बे में पोलिंग बूथ पर जमकर बवाल हुआ था।

Deeg violence- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB राजस्थान के डीग में हुए बवाल की तस्वीरें

राजस्थान में कल 200 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो चुकी है लेकिन बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। खबर है कि राजस्थान में मतदान बीतने के बाद आज डीग जिले के एक गांव में 2 समुदायों की बीच जबरदस्त झड़प हो गई। डीग जिले के सीकरी थाना क्षेत्र के सिंघावली महरायपुर गांव में 2 समुदायों के बीच जमकर मारपीट हुई है, पथराव हुआ है और गोलियां भी चली हैं। जिस गांव पर हमला हुआ वो सैनी समाज के लोगों का गांव है। सैनी समाज का आरोप है कि 5 गांव के मुसलमानों ने हमला बोल दिया। गोलियां चलाई और पथराव किया। बवाल के बाद पूरे गांव में हर तरफ पत्थर दिख रहे हैं।

वोटिंग के दौरान भी हुआ बवाल  

बता दें कि कल डीग जिले में वोटिंग के दौरान भी बवाल हुआ था। नगर विधानसभा क्षेत्र के सीकरी कस्बे में पोलिंग बूथ पर जमकर बवाल हुआ था। बीजेपी प्रत्याशी और उसके समर्थकों पर पथराव किया गया था और उनकी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ हुई थी। पोलिंग बूथ पर मारपीट के बाद खेतों में भी बवाल हुआ था। जमकर पथराव हुआ और गोलियां चलने का मामला भी सामने आया था।

इसके अलावा कल डीग जिले के कामां के सांवलेर गांव में पथराव में एक पुलिसकर्मी सहित दो लोग घायल हो गए थे। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवा में 12 गोलियां चलाईं थीं। डीग के पुलिस अधीक्षक बृजेश उपाध्याय ने कहा था कि घटना के कारण मतदान कुछ मिनट के लिए बाधित हुआ था।

इस बार 75.45 प्रतिशत हुआ मतदान

गौरतलब है कि राजस्थान में इस बार हुए विधानसभा चुनाव में 2018 की तुलना में ज्यादा मतदान हुआ है। इस वर्ष प्रदेश में 75.45 फीसदी मतदान हुआ। निर्वाचन विभाग की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, 2023 के विधानसभा चुनाव में पिछली बार की तुलना में 0.73 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ। इसमें डाक मत पत्रों के जरिए हुआ 0.83 प्रतिशत मतदान भी शामिल है। राजस्थान में शनिवार को 200 में से 199 विधानसभा क्षेत्रों के 51000 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ। कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण श्रीगंगानगर जिले के करणपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव स्थगित कर दिया गया।