A
Hindi News राशिफल Weekly Horoscope 08 August-14 August: चंद्र राशि के अनुसार कैसा रहेगा इस हफ्ते मेष जातकों का हाल, जानिए मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 08 August-14 August: चंद्र राशि के अनुसार कैसा रहेगा इस हफ्ते मेष जातकों का हाल, जानिए मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 08 August-14 August: चंद्र राशि के अनुसार मेष जातकों का कैसा रहेगा पूरा हफ्ता और किन उपायों से वो ये सप्ताह बेहतर कर सकते हैं जानिए मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से ।

Weekly Horoscope- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Highlights

  • मेष साप्ताहिक राशिफल 8 अगस्त से 14 अगस्त 2022
  • मेष जातकों को ज्यादा खर्च करने से बचना होगा।

Weekly Horoscope 08 August-14 August (मेष साप्ताहिक राशिफल 8 अगस्त से 14 अगस्त 2022): अगस्त का दूसरा हफ्ता शुरू हो गया है। इस हफ्ते में रक्षा बंधन का पर्व भी है। इस हफ्ते चंद्र राशि के अनुसार में मेष जातकों का कैसा रहेगा पूरा हफ्ता और किन उपायों से वो ये सप्ताह बेहतर कर सकते हैं इन सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर।

इस सप्ताह सबसे अधिक बुजुर्ग जातकों को, अपनी सेहत को लेकर सतर्कता बरतने की सलाह है। अन्यथा शुरुआत में चन्द्रमा की आपके अष्टम भाव में उपस्थिति यह योग बना रही है कि उन्हें जोड़ों में दर्द, कमर में दर्द, आदि जैसी समस्या से परेशानी हो, जिसपर उन्हें धन भी खर्च करना पड़ेगा। हमारे बड़े बुजुर्ग हमे हमेशा एक सीख देते थे कि 'जितनी चादर होती है, व्यक्ति को उतने ही पैर पसारने चाहिए', और इस सप्ताह आपकी राशि के लिए भी ये मुहावरा बिलकुल सही बैठने वाला है।

Vastu Shastra: घर में मंदिर रखते वक्त रखें इन खास बातों का ध्यान, एक चूक से हो सकता है बड़ा नुकसान

Image Source : India TVWeekly Horoscope

दरअसल इस दौरान आपको ख़र्च करने से बचते हुए, खुद पर नियंत्रण रखने की सबसे अधिक ज़रूरत होगी। इस सप्ताह आपका ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये ख़र्च करना, आपके माता-पिता को नाराज़ कर सकता है। इसके कारण संभव है कि आपको उनकी डांट-फटकार के साथ ही और दूसरे सदस्यों के बीच सवाल-जवाब की स्थिति में भी पड़ना पड़े। इस सप्ताह जब चन्द्रमा आपके दशम भाव में प्रवेश करेंगे, तो आशंका बनेगी कि कार्यक्षेत्र का कोई कार्य पूरा करने में आपको परेशानी आए। 

Vastu Shastra: लाख कोशिशों के बाद भी नहीं मिल रहा है मेहनत का फल? आज ही घर लाएं पिरामिड, बनेंगे सारे बिगड़े काम

लेकिन आपके वरिष्ठ देवदूतों जैसा व्यवहार करते हुए, आपको हर समस्या से निजात दिला सकें। इसके लिए आपको उन्हें शुरुआत में ही अपनी हर परेशानी के बारे में अवगत कराते हुए, उनका सहयोग लेने की ज़रूरत होगी। इस सप्ताह कई छात्र सोशल मीडिया पर अपना अधिकतर समय बर्बाद करते दिखाई देंगे। इससे उन्हें आने वाली प्रतियोगी परीक्षा में नकारात्मक फलों की प्राप्ति भी हो सकती है क्योंकि 10 अगस्त से मंगल आपके द्वितीय भाव में प्रवेश करेंगे। ऐसे में फ़ोन या लैपटॉप का गलत इस्तेमाल करने से बचते हुए, अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान देना आपके लिए बेहतर रहेगा।

उपाय: मंगलवार के दिन मंदिर में जाकर हनुमान जी के दर्शन करें और उन्हें बूंदी चढ़ाएं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)

 

More Rashifal News