A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स वास्तु टिप्स: भूल से भी पर्स में ना रखें ये चीजें, वरना जीवन भर हो जाएंगे कंगाल, छिन जाएगा सुख-चैन

वास्तु टिप्स: भूल से भी पर्स में ना रखें ये चीजें, वरना जीवन भर हो जाएंगे कंगाल, छिन जाएगा सुख-चैन

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीज़ों को तो पर्स से बाहर ही कर देना चाहिए क्योंकि इन चीज़ों से आस-पास निगेटिव ऊर्जा बढ़ती है।

VASTU TIPS- India TV Hindi Image Source : PEXELS VASTU TIPS

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए पर्स के बारे में। आपके पर्स में पैसों के अलावा भी बहुत-सी चीज़ें रखी होती हैं, जिनमें से कई तो बहुत समय से इस्तेमाल में नहीं आ रही होती। वास्तु शास्त्र के अनुसार इनमें से कुछ चीज़ों को तो पर्स से बाहर ही कर देना चाहिए क्योंकि इन चीज़ों से आस-पास निगेटिव ऊर्जा बढ़ती है। 

साथ ही आपको पैसों के मामले में नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। लेकिन कुछ ऐसी चीज़ें भी होती हैं जिन्हें पर्स में रखने से शुभ फल प्राप्त होते हैं और बरकत आती है।

पर्स के अंदर कटे-फटे नोट, कोई फोटो या खराब कागज़ नहीं रखने चाहिए।  इससे पैसों की आवक में कमी आती है।  पर्स जितना साफ-सुथरा होगा और उसके अंदर रखी चीज़ें जितने सलीके से होंगी उतना ही अच्छा रहता है।  

पर्स में एक लक्ष्मी माता की कागज की फोटो जरूर रखें और समय-समय पर इसे चेंज करते रहें। इससे आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा। इसके अलावा आप एक श्रीयंत्र भी रख सकते हैं क्योंकि यह लक्ष्मी का ही एक रूप है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

बेडरूम में बेड की दिशा क्या होनी चाहिए? जानें और इन गलतियों से बचें

वास्तु टिप्स: इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, हो जाएंगे कंगाल, पूरे जीवन आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना