A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स वास्तु टिप्स: तकिए के नीचे कभी ना रखें ये चीज, वरना जीवन भर हो जाएंगे कंगाल

वास्तु टिप्स: तकिए के नीचे कभी ना रखें ये चीज, वरना जीवन भर हो जाएंगे कंगाल

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे कलाई में पहनी जाने वाली घड़ी के बारे में।

 PEXELS- India TV Hindi Image Source : PEXELS वास्तु टिप्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार आप के जीवन में हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी चीजों का महत्व होता है। कुछ ऐसा चीजें होती है, जिसे अगर आप वास्तु के अनुसार नहीं रहेंगे तो उसमें से निकलने वाली नकारात्‍मक ऊर्जा आपके जीवन में वास्‍तु दोष पैदा करेगी। साथ ही इन कारणों के चलते आपके जीवन में कंगाली आ सकती है आप गरीब बन सकते हैं। वास्तु शास्त्र हमारे जीवन में बहुत जरूरी है। घर में मंदिर, रसोई सब वास्तु के अनुसार होना चाहिए। ऐसे करने घर में शांति व समृद्धि आती है। इससे परिवार के बीच रिश्ते अच्छे रहते है। साथ ही कभी पैसों की कमी नहीं होती है। 

वास्तु टिप्स: भूलकर भी इस दिशा में न लगाए घड़ी, छा जाएंगे संकट के बादल

वास्तु टिप्स: अच्छी कमाई के बावजूद घर में बनी रहती है आर्थिक तंगी तो न हो परेशान, बस करें ये काम

आमतौर पर देखा गया है कि लोग अपने हाथ में पहनी जाने वाली घड़ी को सोते समय अपने तकिए के नीचे रखकर सोते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार घड़ी को कभी भी तकिए के नीचे रखकर नहीं सोना चाहिए। तकिए के नीचे घड़ी रखकर सोने से उसकी आवाज़ नींद में खलल तो डालती ही है, साथ ही उससे निकलने वाली इलेक्ट्रो मैग्नेटिक तरंगें हमारे दिमाग और हृदय पर बुरा प्रभाव भी डालती हैं। इन तरंगों के चलते पूरे कमरे में नेगेटिव ऊर्जा पैदा हो जाती है जो आपकी मन की शांति को भंग कर देती है। 

28 April 2023 Ka Panchang: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

साथ ही आपकी विचारधारा को नकरात्मक बना देती है। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा कलाई में पहनी जाने वाली घड़ी के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरुर लाभ उठाएंगे।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)