A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: घर के मंदिर में ऐसे फूल रखने से भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान, भूलकर भी न करें ये काम

Vastu Tips: घर के मंदिर में ऐसे फूल रखने से भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान, भूलकर भी न करें ये काम

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कल आपने आचार्य इंदु प्रकाश से जाना था घर से सूखे हुए फूलों को हटाने के बारे में और आज भी हम उसी कड़ी में आगे बताएंगे।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : PEXELS Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कल आपने आचार्य इंदु प्रकाश से जाना था घर से सूखे हुए फूलों को हटाने के बारे में और आज भी हम उसी कड़ी में आगे बात करेंगे। घर में रखे सूखे फूल शव की तरह होते हैं। जैसे घर में शव नहीं रखा जाता है, वैसे ही सूखे फूल भी घर में नहीं रखने चाहिए। सुप्रसिद्ध तंत्र ग्रंथ ‘मंत्र महार्णव’ में कहा गया है कि भगवान को चढ़ाए हुए सभी पुष्प तत्काल निर्मालय हो जाते हैं। 

उसी में आगे बताया गया है कि निर्मालयों को तत्काल हटा देना चाहिए, वरना उसके भोग के लिए चण्डाली, चण्डांशु और विश्वकसेन जैसी निगेटिव शक्तियों के आने की बात कही गयी है। आजकल सुखाए हुए पोट पोरी के फूलों को रखने का फैशन है, लेकिन आपको बता दूं कि आप नकली फूल लगा लें वो बेहतर है, परन्तु पोट पोरी के फूल विष के समान है। अतः सदा ताजे फूलों का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

बेडरूम में बेड की दिशा क्या होनी चाहिए? जानें और इन गलतियों से बचें

वास्तु टिप्स: इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, हो जाएंगे कंगाल, पूरे जीवन आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना