A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स वास्तु टिप्स: डाइनिंग रूम में इस तरह लगाएंगे शीशा तो चमक उठेगा भाग्य, घर आएंगी खुशियां

वास्तु टिप्स: डाइनिंग रूम में इस तरह लगाएंगे शीशा तो चमक उठेगा भाग्य, घर आएंगी खुशियां

Vastu Tips: डाइनिंग रूम में आईना लगाना बहुत ही अच्छा माना जाता है और वो भी बड़ी आकृति का। भोजनकक्ष की दिवार पर लगे बड़े-बड़े आईने ऊर्जा के अद्भुत स्त्रोत होते हैं। यह भाग्य के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : PEXELS Vastu Tips

Vastu Tips:  आईना यानी शीशा आपको हर किसी के घर में आसानी से मिल जाएगा। क्योंकि सुबह से लेकर रात को सोने तक कई बार लोग खुद को शीशे में देखते हैं और अपने आप को निहारते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार यही शीशा आपके लिए मुसीबत बन सकता है? जी हां, वास्तु शास्त्र में शीशे की दिशा और दशा का बहुत महत्व बताया गया है। 

ऐसे में  वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए भोजनकक्ष यानी डाइनिंग रूम में आईना लगाने के बारे में। भोजनकक्ष में आईना लगाना बहुत ही अच्छा माना जाता है और वो भी बड़ी आकृति का। भोजनकक्ष की दिवार पर लगे बड़े-बड़े आईने ऊर्जा के अद्भुत स्त्रोत होते हैं। यह भाग्य के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। 

अगर भोजनकक्ष में ठीक डाइनिंग टेबल के सामने बड़ा-सा आइना लगा हो तो उसमें खाने के दौरान देखने पर खाने के दोगुने होने का आभास होता है जिससे भूख तो अधिक लगती ही है साथ ही घर के सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है और उनमें खुशी का संचार बढ़ता है। इसके अलावा अगर आपका किचन पश्चिम मुखी है तो आप पीछे की तरफ, यानी पूर्व दिशा की दिवार पर एक गोल शीशा लगाएं।  इससे आपके किचन में जो भी वास्तु सम्बन्धी समस्या है वो दूर हो जाएगा। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार जरूर जान लें लाफिंग बुद्धा से जुड़ी ये खास बात, वरना पड़ जाएगा पैसों का अकाल 

Vastu Tips: बाथरूम में इस रंग की टाइल्स बिल्कुल न लगाएं, जानिए कौनसा रंग रहेगा सही