A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: घर में लगाएं इस रंग की तस्वीर, खुल जाएगी आपकी सोई किस्मत

Vastu Tips: घर में लगाएं इस रंग की तस्वीर, खुल जाएगी आपकी सोई किस्मत

घर में भी पॉजिटिविटी फैलती है। मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं वास्तु के अनुसार घर में किस रंग की तस्वीर लगानी शुभ होती है।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : PIXABAY Vastu Tips

वास्तु शास्त्र में घर की साज-सज्जा को लेकर कई नियम बताए गए हैं अगर इन नियमों का पालन आप करें तो आपको जीवन में आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। घर में भी पॉजिटिविटी फैलती है। मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं वास्तु के अनुसार घर में किस रंग की तस्वीर लगानी शुभ होती है।

वास्तु शास्त्र में आज बात घर में तस्वीरों के रंग के बारे में। सबके घरों में अपनी पसंद के हिसाब से अलग-अलग तरह की, अलग-अलग रंग की तस्वीरें लगी होती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगाई जाने वाली तस्वीर भी घर पर बहुत असर डालती हैं, इसलिए घर में हर कमरे को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग रंगों की तस्वीर लगानी चाहिए।

अगर घर के कमरों में प्रकृति से संबंधित रंग की तस्वीर लगाई जाये तो यह घर में रहने वाले सदस्यों के लिए बिजनेस, पढ़ाई, धन लाभ जैसे कई सुनहरे अवसरों के आगमन का कारण बन सकती है। बेडरूम में यदि लाल या गुलाबी रंग की तस्वीर लगाई जाये तो पति-पत्नी के बीच प्यार और विश्वास बना रहता है। तकरार की गुंजाईश कम हो जाती है। इसके अलावा स्टडी रूम में हल्के भूरे या हल्के नीले रंग की तस्वीर लगाना अच्छा रहता है। इससे बच्चों का मन पढ़ाई में लगा रहता है और तस्वीर को देखकर उन्हें सुखद अहसास होता है। बच्चों के सोने के कमरे में नारंगी या बैंगनी रंग की तस्वीर लगानी चाहिए।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Utpanna Ekadashi 2022: उत्पन्ना एकादशी की पूजा से मिलेगा संतान सुख, जानें पूजा विधि, मंत्र और शुभ मुहूर्त

Hindu Temples: इस मंदिर में हनुमान जी के साथ विराजमान है एक स्त्री की प्रतिमा, जानें प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में

Kaal Bhairav Jayanti 2022: इस मंदिर में प्रसाद के रूप में चढ़ता है शराब, भक्तों के सामने भगवान करते हैं ग्रहण!