A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: हर जगह मिलेगी सफलता और चारों ओर से आएगा पैसा, बस घर में रखनी होगी ये छोटी सी चीज

Vastu Tips: हर जगह मिलेगी सफलता और चारों ओर से आएगा पैसा, बस घर में रखनी होगी ये छोटी सी चीज

Vastu Tips: क्योंकि हर एक कछुए का वास्तु शास्त्र में अलग महत्व है, तो आज आचार्य इंदु प्रकाश से हम जानेंगे कि आखिर किस तरह का कछुआ घर में रखने से धन आता है।

Vastu tips - India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Highlights

  • कॉन्फिडेंस बढ़ाएगा धातु का कछुआ
  • जानिए किस दिशा में रखना होगा उचित
  • धन प्राप्ति के लिए घर लाएं क्रिस्टल का कछुआ

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र का प्रभान न केवल निज़ी ज़िंदगी बल्कि आपकी प्रोफेशनल लाइफ पर भी काफी पड़ता है। जिस तरह हम अपने घर का वास्तु सुधारने के लिए काम करते हैं। ठीक वैसे ही हमें अपने कारोबार, अपने काम या फिर अपने काम की शुरुआत से पहले भी कुछ खास नियमों का ध्यान रखना होता है। आज आचार्य इंदु प्रकाश से हम जानेंगे कि आखिर किस तरह का कछुआ घर में रखने से क्या लाभ होता है।

कॉन्फिडेंस बढ़ाएगा धातु का कछुआ 

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे घर में धातु का कछुआ रखने के बारे में, तो आपको बता दें कि घर में कछुआ रखना आयु और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करने वाला माना जाता है। अगर कोई नया काम करने में आप लो-कॉन्फिडेंस फील करते हैं, जिसकी वजह से आपको असफलता का सामना करना पड़ रहा है तो आज ही घर में धातु का कछुआ लाएं। 

जानिए किस दिशा में रखना होगा उचित 

कछुए को घर की ऐसी जगह पर रखें जहां पर आप सबसे ज्यादा समय बिताते हों। उस कछुए को पानी से भरे एक बड़े से कटोरे में डालकर रखें। किसी दिशा में रखें, ये भी बता देता हूं। अपना कॉन्फिडेंस बढ़ाने के लिये धातु के कछुए को उत्तर दिशा में रखें। 

धन प्राप्ति के लिए घर लाएं क्रिस्टल का कछुआ 

कछुए को धन प्राप्ति का सूचक भी माना जाता है। यदि आपको धन संबंधी कोई परेशानी है तो क्रिस्टल का कछुआ लाकर अपने घर या ऑफिस में भी रख सकते हैं। बस इसे रखते समय यह ख्याल रहे कि इसका मुख दरवाजे की ओर ना होकर घर के अंदर की ओर हो। क्योंकि कछुए का मुख जिस ओर होगा धन भी उसी ओर जाएगा। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Vastu Tips: कामयाबी की ओर पहला कदम उठाने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान, ज़रूर मिलेगी सफलता

Money Plant Upay: घर की इस दिशा में रखें मनी प्लांट, झमाझम होगी धन की बरसात

Maa Laxmi: मां लक्ष्मी धन-दौलत से भर देंगी पूरा घर, तुरंत ले आएं धन की देवी का यंत्र