A
Hindi News खेल क्रिकेट जाने उभरती स्टार स्मृति मंधाना के बारे में 10 रोचक बातें

जाने उभरती स्टार स्मृति मंधाना के बारे में 10 रोचक बातें

स्मृति मंधाना आज महिला अतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उभरती स्टार हैं। स्मृति बाएं हाथ की बल्लेबाज़ हैं जिनका जन्म मुंबई में 18 जुलाई 1996 को हुआ था।

Smriti Mandhana- India TV Hindi Smriti Mandhana

स्मृति मंधाना आज महिला अतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उभरती स्टार हैं। स्मृति बाएं हाथ की बल्लेबाज़ हैं जिनका जन्म मुंबई में 18 जुलाई 1996 को हुआ था। उन्होंने 2014 में वॉर्म्सले पार्क में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। 

स्मृति का कहना है: “सबके अपने लक्ष्य होते हैं और जीवन में हर तरह के पल आते हैं लेकिन आप अपने लक्ष्य नहीं भूल सकते। अगर आप मायूस हैं तो आपके लक्ष्य आपका उत्साहवर्धन करते हैं।”

हम यहां आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी 10 रोचक बातें:

Smriti Mandhana

1.) स्मृति ऐसे परिवार से आती हैं जिसका क्रिकेट से गहरा रिश्ता रहा है। उनके पिता और भाई सांगली के लिए ज़िला स्तर पर क्रिकेट खेल चुके हैं। उनका भाई महाराष्ट्र अंडर 16 में भी खेला है।

2.) 9 साल की उम्र में स्मृति का चयन महाराष्ट्र अंडर 15 टीम में हो गया था। 11 साल की उम्र में वह अपने राज्य के लिए अंडर 19 टीम में खेलने लगी थीं।

3.) 2013 में स्मृति वनडे में दोहरा शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गईं और उनका नाम रिकॉर्ड बुक में आ गया। उन्होंने वेस्ट ज़ोन अंडर 19 प्रतियोगिता में महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए गुजरात के ख़िलाफ़ 150 गेंदों पर 224 रन बनाए थे।

4.) स्मृति ने विश्व टी20 कप 2014 के लिए 12वीं की परीक्षा छोड़ दी थी। यही नहीं, इंग्लैंड दौरे के लिए उन्होंने कॉलेज में एडमिशन भी नहीं लिया।

Latest Cricket News