A
Hindi News खेल क्रिकेट 11वीं में पढ़ने वाले जेम्स फेनामोर ने एक पारी में झटके 10 विकेट, याद आ गया अनिल कुंबले का कारनामा

11वीं में पढ़ने वाले जेम्स फेनामोर ने एक पारी में झटके 10 विकेट, याद आ गया अनिल कुंबले का कारनामा

जेम्स फेनामोर ने 

Bat Ball- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Bat Ball

क्रिकेट के खेल में एक पारी में सभी 10 विकेट लेना बेहद ही मुश्किल है। लेकिन अब न्यू साउथ वेल्स के 11वीं में पढ़ने वाले जेम्स फेनामोर ने इस कारनामे को अंजाम देकर हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। लिजमोर्स सेंट जॉन कॉलेज की तरफ से खेलते हुए जेम्स फेनामोर ने ग्रैफ्टन के बल्लेबाजों की हालत खराब कर दी और अकेले पूरी टीम को ऑल आउट कर दिया। जेम्स फेनामोर ने 19 रन देकर 10 विकेट हासिल किए। 

Highlights

  • जेम्स फेनामोर ने एक पारी में झटके 10 विकेट
  • जेम्स फेनामोर 11वीं क्लास में पढ़ते हैं
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सिर्फ लेकर, कुंबले ही ऐसा कर सके हैं

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सिर्फ दो ही गेंदबाज ऐसे हुए हैं जिन्होंने एक पारी में सभी 10 विकेट झटके हैं। ये गेंदबाज हैं अनिल कुंबले और जिमी लेकर। जिमी लेकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1956 और अनिल कुंबले ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट हासिल किए थे। 

इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद जेम्स फेनामोर ने कहा, 'मैं शुरू में तीन विकेट लेकर ही खुश था। लेकिन मुझे विकेट मिलते गए और बाद में कप्तान ने 10 विकेट को लेकर मुझसे मजाक करना शुरू कर दिया और आखिर में ये सच हो गया।' टीम के कोच सिमोन एंड्र्यूस ने कहा कि ये हर किसी के लिए बेहद खास पल था।

कोच ने कहा, 'फील्डरों ने जेम्स फेनामोर का बेहतरीन साथ दिया। स्लिप में कई शानदार कैच लपके गए। शॉर्ट लेग में भी एक अच्छा कैच लिया गया। जब जेम्स फेनामोर ने 5-6 विकेट ले लिए तो हर किसी को लगने लगा कि अब कुछ खास होने वाला है।' 

Latest Cricket News