A
Hindi News खेल क्रिकेट जोहांसबर्ग वनडे: फाफ डु प्लेसिस का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

जोहांसबर्ग वनडे: फाफ डु प्लेसिस का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 47 ओवरों में 231 रनों पर सीमित किया और फिर क्विंटन डी कॉक (81) और प्लेसिस की शानदार पारियों की मदद से 38.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

जोहांसबर्ग वनडे: फाफ डु प्लेसिस का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट हराया- India TV Hindi Image Source : AP जोहांसबर्ग वनडे: फाफ डु प्लेसिस का शतक, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट हराया

जोहांसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने अपने कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (नाबाद 112) के शानदार शतक और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर रविवार को वांडर्स मैदान पर खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 47 ओवरों में 231 रनों पर सीमित किया और फिर क्विंटन डी कॉक (81) और प्लेसिस की शानदार पारियों की मदद से 38.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

डी कॉक और कप्तान ने दूसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। डी कॉक ने 72 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए जबकि कप्तान ने अपने करियर का 11वां और श्रीलंका के खिलाफ तीसरा शतक लगाने के क्रम में 114 गेंदों की पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया।

कप्तान ने रासी वान डेर दुसेन (नाबाद 32) के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की अविजिति साझेदारी की। श्रीलंका की ओर से विश्वा फर्नाडो और अकीला धनंजय ने एक-एक सफलता हासिल की।

इससे पहले, श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस ने सबसे अधिक 60 रन बनाए। उनके अलावा कुशल परेरा ने 33, ओसादा फर्नाडो ने 49 और धनंजय सिल्वा ने 39 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी नगीदी और इमरान ताहिर ने तीन-तीन विकेट लिए।

Latest Cricket News