A
Hindi News खेल क्रिकेट हेमिल्टन टेस्ट : रावल, लाथम के शतक से न्यूजीलैंड को 217 रन की बढ़त

हेमिल्टन टेस्ट : रावल, लाथम के शतक से न्यूजीलैंड को 217 रन की बढ़त

सलामी बल्लेबाज जीत रावल (132) और टॉम लाथम (161) के शतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के साथ सेडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 451 रन का स्कोर बना लिया।

1st Test: Latham, Raval's record partnership leaves Bangladesh reeling on Day 2- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES 1st Test: Latham, Raval's record partnership leaves Bangladesh reeling on Day 2

हेमिल्टन। सलामी बल्लेबाज जीत रावल (132) और टॉम लाथम (161) के शतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के साथ सेडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 451 रन का स्कोर बना लिया। बांग्लादेश को पहली पारी में 234 रन पर समेटने वाली न्यूजीलैंड ने अब तक 217 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। स्टंप्स के समय कप्तान केन विलियम्सन 93 और नील वेग्नर एक रन बनाकर नाबाद लौटे। 

बांग्लादेश की ओर से सौम्य सरकार ने अब तक दो और मेहदी हसन तथा कप्तान महमुदूल्लाह ने एक-एक विकेट लिए हैं। इससे पहले, मेजबान न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 86 रन से आगे खेलना शुरू किया। रावल 51 और टॉम लाथम ने अपनी पारी को 35 रन से आगे बढ़ाया। 

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 254 रन की शानदारी साझेदारी की। रावल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने 220 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाया। किवी टीम का दूसरा विकेट 332 के स्कोर पर लाथम के रूप में गिरा। 

लाथम ने अपने करियर का नौंवा शतक पूरा किया। उन्होंने 248 गेंदों पर 17 चौके और तीन छक्के लगाए। रॉस टेलर ने चार और हेनरी निकोलस ने 81 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रनों का योगदान दिया। 

विलियम्सन ने अब तक 132 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने नौ चौके लगाए हैं। विलियम्सन और निकोलस ने चौथे विकेट के लिए 100 रन जोड़े। 

Latest Cricket News