A
Hindi News खेल क्रिकेट 2012 के बाद न्यूजीलैंड का ऐसा हाल करने वाली पहली टीम बनी भारत

2012 के बाद न्यूजीलैंड का ऐसा हाल करने वाली पहली टीम बनी भारत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच माउंट माउंगानुई में 5 वनडे मैच की सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है

Bharat Banam New Zealand- India TV Hindi Image Source : AP Bharat Banam New Zealand

भारत और न्यूजीलैंड के बीच माउंट माउंगानुई में 5 वनडे मैच की सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है और इसी के साथ 2012 के बाद भारत पहली ऐसी टीम बन गई है जिन्होंने न्यूजीलैंड के घर जाकर उसे सीरीज के पहले तीन वनडे हराए है। इससे पहले साल 2012 में साउथ अफ्रीका ने यह हाल किया था।

उल्लेखनीय है रोहित शर्मा (62) और कप्तान विराट कोहली (60) के अर्धशतकों से भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां हुए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया। बे-ओवल मैदान पर मिली इस जीत से भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। 

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए रॉस टेलर (93) और टॉम लाथम (51) की शानदार पारियों के दम पर भारत को 244 रनों का लक्ष्य दिया। 

इस लक्ष्य को भारत ने 43 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। वहीं भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को दो-दो सफलताएं मिलीं।

Latest Cricket News