A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका की दौरे की चौथी जीत, 18 रन से हारे धोनी के धुरंधर

साउथ अफ्रीका की दौरे की चौथी जीत, 18 रन से हारे धोनी के धुरंधर

नई दिल्ली: टीम इंडिया की हार का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। राजकोट में हुए तीसरे वन डे मैच में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका के 270 रनों

राजकोट वनडे: 18 रन से...- India TV Hindi राजकोट वनडे: 18 रन से हारे धोनी के धुरंधर

नई दिल्ली: टीम इंडिया की हार का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। राजकोट में हुए तीसरे वन डे मैच में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका के 270 रनों के जवाब में हमारी टीम सिर्फ 252 रन ही बना सकी और मेहमान ने 18 रन से इस मैच में जीत हासिल कर ली। 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज में मेहमान टीम 2-1 से आगे हो गई है। आपको बता दें कि सीरीज में अभी दो वन डे मैच और खेले जाने हैं। 22 और 25 अक्टूबर को चेन्नई और मुंबई में ये दोनों आगामी मैच खेले जाएंगे। 

आज दिन की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हो रही 5 ODI मैचों की सीरीज का तीसरा मैच आज राजकोट के खन्देरी स्टेडियम में खेला गया। गौरतलब है कि इससे पहले टीम इंडिया टी-20 मैचों की सीरीज में हार का सामना कर चुकी है।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की ओर से क्विंटन डि काक ने 103 जबकि फाफ डु प्लेसिस ने 60 रन बनाए। भारत की तरफ से मोहित शर्मा ने 62 रन देकर दो विकेट चटकाए। हरभजन सिंह, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल को भी एक एक विकेट मिला।

दक्षिण अफ्रीका:
क्विंटन डि काक रन आउट                  103
डेविड मिलर का रहाणे बो हरभजन         33
हाशिम अमला स्टं धोनी बो मिश्रा           05
फाफ डु प्लेसिस का भुवनेश्वर बो मोहित  60
एबी डिविलियर्स पगबाधा बो अक्षर          04
जेपी डुमिनी का रैना बो मोहित               14
फरहान बेहरदीन नाबाद                         33
डेल स्टेन रन आउट                              12
कागिसो रबादा नाबाद                           00
अतिरिक्त:                                         06
कुल: 50 ओवर में सात विकेट पर :         270

विकेट पतन: 1-72, 2-87, 3-205, 4-210, 5-210, 6-241, 7-264

गेंदबाजी:
भुवनेश्वर 10-1-65-0
मोहित 9-0-62-2
हरभजन 10-0-41-1
मिश्रा 10-0-38-1
पटेल 9-0-51-1
रैना 2-0-13-0

टीमें-

भारत-
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हरभजन सिंह, मोहित शर्मा और अमित मिश्रा।

दक्षिण अफ्रीका-
एबी डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डिकाक, फाफ डु प्लेसिस, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, फरहान बेहारडीन, इमरान ताहिर, डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल, कैगिसो रबादा।

राजकोट में भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के पहले हिरासत में लिए गए हार्दिक
पटेलों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की अगुवाई कर रहे हार्दिक पटेल को आज पुलिस ने तब हिरासत में ले लिया जब वह यहां भारत- दक्षिण अफ्रीका एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के पहले शहर में खांधेरी क्रिकेट स्टेडियम की ओर जा रहे थे। हिरासत में लिए जाने से कुछ मिनट पहले 22 वर्षीय नेता ने संवाददाताओं से कहा कि वह केवल आम दर्शक की तरह मैच देखना चाहते हैं। इससे पहले उन्होंने आरक्षण की मांग पर एक दिवसीय मैच के आयोजन स्थल पर प्रदर्शन की धमकी दी थी। उनकी धमकी के बाद राजकोट प्रशासन ने कल रात जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी थी।

जामनगर (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक प्रदीप सेजुल ने बताया, पुलिस ने माधापर क्रॉस रोड इलाके से हार्दिक पटेल को तब हिरासत में ले लिया जब वह शहर में खांधेरी क्रिकेट स्टेडियम की ओर जा रहे थे। इसी स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला जा रहा है।

Latest Cricket News