Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट बांग्लादेश को न्यूजीलैंड ने 3-0 से...

बांग्लादेश को न्यूजीलैंड ने 3-0 से किया क्लीन स्वीप, रॉस टेलर ने रचा इतिहास

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच डुनेडिन में खेले गए तीसरे वनडे मैच को मेजबानों ने 88 रनों से जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने सबसे अधिक 6 विकेट लिए जिस वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 20 Feb 2019, 12:42:38 IST

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच डुनेडिन में खेले गए तीसरे वनडे मैच को मेजबानों ने 88 रनों से जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने सबसे अधिक 6 विकेट लिए जिस वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया, वहीं इस सरीजी में सबसे अधिक 264 रन बनाने वाले मार्टिन गुप्टिल को मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया।

न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमानों के सामने 330 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड की तरफ से अनुभवी रॉस टेलर ने सबसे अधिक 69 रनों की पारी खेली और इसी पारी के साथ वह न्यूजीलैंड के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने।

इस मैच से पहले रॉस टेलर के नाम वनडे क्रिकेट में 7957 रन थे। उनसे आगे सिर्फ न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग (8007 रन) थे। रॉस टेलर ने अपनी इस पारी के दम पर फ्लेमिंग को पछाड़ा और अपने नाम एक और किर्तिमान दर्ज किया।

331 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बाग्लादेश की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। महज 2 रन के स्कोर पर ही उनके तीन विकेट गिर गए थे। इसके बाद हालांकि शब्बीर रहमान ने 102 रनों की लाजवाब पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन