A
Hindi News खेल क्रिकेट जानें विराट कोहली के नये रेस्त्रां नूइवा की 5 विशेषताएं

जानें विराट कोहली के नये रेस्त्रां नूइवा की 5 विशेषताएं

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली के आर.के. पुरम इलाक़े में अपना एक नया रेस्त्रां नूइवा (Nueva) खोला है जो इन दिनों दिल्ली के खाने के शौकीन लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Nueva, Kohli- India TV Hindi Nueva, Kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली के आर.के. पुरम इलाक़े में अपना एक नया रेस्त्रां नूइवा (Nueva) खोला है जो इन दिनों दिल्ली के खाने के शौकीन लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां तरह-तरह डिशेज़ मिलती हैं लेकिन दक्षिण अमेरिकी भोजन इसकी ख़ासियत है। इसके अलावा इसका माहौल भी देखते ही बनता है। Nueva को भारत में खुले अनोखे रेस्त्रां में से एक माना जा रहा है। 

हम यहां आपको 5 कारण बता रहे हैं क्यों खाने के शौकीन और क्रिकेटर्स को इस रेस्त्रां में आना चाहिये:

1) शेफ़ माइकल स्वामी

Miachael Chef

नूइवा मशहूर शेफ़, लेखक और फ़ोटोग्राफ़र माइकल स्वामी के दिमाग़ की उपज है। स्वामी को भारत को टॉप 50 शेफ़ में गिना जाता है। उनकी बनाई डिशों में Ceviche de Camarones (सेविशे दे कैमेरोन्स), Spicy mole (स्पाइसी मोल), La Caja de Pinturas (ला काजा दे पिंटूरस) और पेरु की पिकोस ख़ास हैं।

2) शानदार माहौल

Nueva

नूइवा का माहौल भी कुछ ऐसा शानदार है कि एक बार वहां जाने के बाद आपका मन बार बार जाने को करेगा। रेस्त्रां को दो भागों में बांटा गया है। ग्राउंड फ़्लोर में  बार/लॉंज है। घुमावदार सीड़ियां आपको पहली मंज़िल पर ले जाती हैं जहां डाइनिंग हॉल है। यहां बैठकर आप किचिन देख सकते हैं जिसकी दीवारें शीशे की बनी हैं।

3) पीने की लाजवाब चीज़ें

Beaverage

रेस्त्रां को अभी हालंकि शराब सर्व करने का लाइसेंस नहीं मिला है लेकिन इसके बावजूद यहां लाजवाब पेय उपलब्ध हैं। क्यू मेलन और बाया बेसो तो ज़रुर पीना चाहिए। 

4) खाना

Nueva, Food

हालंकि कोहली के रेस्त्रां की खूबी दक्षिण अमेरिकी खाना है लेकिन यहां स्पेन, इटली, पुर्तगाल, फ़्रांस, जापान और एशियाई लाजवाब खाना भी मिलता है। लज़ीज़ खाने के अलावा आप चाय और काफ़ी तथा अन्य पेय का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं। 

5) विराट कोहली

Kohli

अगर आप क्रिकेट के शौकीन हैं तो आपको इस रेस्त्रां में ज़रुर जाना चाहिये क्योंकि हो सकता है कि आपकी मुलाक़ात कोहली रुबरु हो जाए। कोहली अपनी टीम के साथ अक़्सर अपने रेस्त्रां आते रहते हैं। हाल ही में IPL में दिल्ली पर जीत के बाद कोहली अपनी बैंगलौर के साथ यहां जश्न मनाने आए थे। 

विराट ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है और लिखा है- “मेरी पसंदीदा जगह पर क्या शानदार वक़्त गुज़ारा। नूइवा मज़े करने की जगह है। आपकी यहां मुझसे मुलाकात भी हो सकती है।”

Latest Cricket News