A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs IND: तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होगा यह 6 साल का खिलाड़ी, कोहली को आउट करने का है सपना

AUS vs IND: तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होगा यह 6 साल का खिलाड़ी, कोहली को आउट करने का है सपना

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने 6 साल के आर्ची शिलर से उसके सातवें जन्मदिन से पहले वादा किया है कि भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट यानी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में वह ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होंगे।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीट एडिलेड के मैदान पर पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने मेहमानों पर तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 166 रनों की बढ़त बना ली है। चौथे दिन भारत इस बढ़त को 300 से अधिक कर मेजबानों को जल्दी आउट करने की फिराक में होगा। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया से एक खबर यह आई है कि तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक 6 साल का बच्चा शामिल होने जा रहा है। 

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने 6 साल के आर्ची शिलर से उसके सातवें जन्मदिन से पहले वादा किया है कि भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट यानी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में वह ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होंगे। दरअसल, आर्ची शिलर जन्म से ही दिल की बीमारी है और यह छोटा सा बच्चा इतनी सी उम्र में ही ओपन हार्ट सर्जरी समेत तीन दफा बड़े ऑपरेशन से गुजर चुका है।

हाल ही में 'मेक अ विश' फाउंडेशन की मदद से आर्ची शिलर एडिलेड के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन और अपने हीरो नाथन लायन से मिले। इस दौरान आर्ची शिलर ने बताया कि वह एक लेग स्पिनर है और नाथन लायन के बहुत बड़े फैन है।

इस दौरान 6 साल के इस नन्हें लेग स्पिनर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की विकेट लेने के साथ-साथ सीनियर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने की इच्छा भी जताई। आर्ची शिलर ने कहा वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करना चाहते हैं और वो विश्व के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली का विकेट झटक सकते हैं।

Latest Cricket News