A
Hindi News खेल क्रिकेट सहवाग का बड़ा बयान, कहा ने रोहित या धवन को टीम इंडिया क कप्तान नहीं बनाना चाहिए

सहवाग का बड़ा बयान, कहा ने रोहित या धवन को टीम इंडिया क कप्तान नहीं बनाना चाहिए

भारतीय टीम के पूर्व तूफ़ानी सलामी बल्लेबाज़ और IPL में किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि विराट कोहली के बाद टीम इंडिया की कमान किसी बल्लेबाज़ को नहीं बल्कि गेंदबाज़ को सौंपी जानी चाहिए.

<p>Sehwag</p>- India TV Hindi Sehwag

भारतीय टीम के पूर्व तूफ़ानी सलामी बल्लेबाज़ और IPL में किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि विराट कोहली के बाद टीम इंडिया की कमान किसी बल्लेबाज़ को नहीं बल्कि गेंदबाज़ को सौंपी जानी चाहिए. सहवाग किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच रविवार को होने वाले मैच से पहले मीडिया से बात कर रहे थे. 

ये पूछे जाने पर कि किंग्स इलेवन के कप्तान के रूप में रविचंद्रन अश्विन से उन्हें क्या उम्मीदें हैं, सहवाग ने कहा, ‘‘मैं उनके साथ खेला हूं और मैं जानता हूं कि उनकी कैसी ज़हनियत है. वह पंजाब टीम के कप्तान के लिये सही पसंद हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मैं गेंदबाज़ी कप्तान का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं. मैंने कपिल देव, इमरान खान, वसीम अकरम को कप्तानी करते देखा है. भारत में आप आमतौर पर गेंदबाज़ को कप्तानी नहीं सौंपते लेकिन उम्मीद है कि विराट के बाद किसी गेंदबाज को कप्तान बनाया जाएगा. पंजाब के पास इस साल अश्विन के अलावा युवराज सिंह, एरॉन फिंच, क्रिस गेल और केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ी भी मौजूद है.

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इस समय कमाल का प्रदर्शन कर रही है. इसके बावजूद सहवाग का मानना है कि एक गेंदबाज़ टीम की कमान को बेहतर समझ सकता है. महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में टीम को जिस तरह से निखारने का काम किया है, वो काबिले तारीफ है. मौजूदा समय में भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में वर्ल्ड की बेस्ट टीम मानी जाती है। बता दें कि पंजाब की टीम आईपीएल के 11वें संस्करण में आठ अप्रैल को अपने घरेलू मैदान पीसीए मोहाली में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी.

Latest Cricket News