A
Hindi News खेल क्रिकेट एरोन फिंच को शेफील्ड शील्ड मुकाबले में सिर पर लगी चोट, मैदान से हुए बाहर

एरोन फिंच को शेफील्ड शील्ड मुकाबले में सिर पर लगी चोट, मैदान से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरोन फिंच को शेफील्ड शील्ड मुकाबले के दौरान सिर में चोट लग गई जिसकी वजह से वे अब आगे के मैच नहीं खेल पाएंगे।

Aaron Finch,James Pattinson,MCG,New South Wales,Victoria's Marsh Sheffield Shield- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Aaron finch

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच को शेफील्ड शील्ड मुकाबले के दौरान सिर पर चोट लगी। इस चोट के कारण फिंच को मैदान से बाहर जाना पड़ा। वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक न्यू साउथ वेल्स के साथ एमसीजी मैदान पर हुए मैच के दौरान फिंच को कन्कशन के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। टीम में  ट्रेविस डीन ने उनका स्थान लिया।

टीम डॉक्टर ट्रेवर जेम्स ने हालांकि फील्डिंग के दौरान सिर पर चोट लगने के बाद 33 साल के फिंच को खेलने की अनुमति दे दी थी लेकिन क्रिकेट विक्टोरिया ने कहा कि फिंच को बाद में लंच ब्रेक के दौरान डिलेड कन्कशन हुआ और इसके बाद वह मैदान में नहीं गए।

विक्टोरिया के लिये खेलने वाले फिंच बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे। पांच साल पहले ऑस्ट्रेलिया के फिल ह्यूज को सिडनी क्रिकेट मैदान पर शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान गेंद लगी थी जिससे उनकी मौत हो गई थी।

शेफील्ड शील्ड में कन्कशन सब्सीट्यूट रूल 2017 से ही लागू है। इसे हालांकि इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में लागू किया गया है। मार्नस लाबूशाने टेस्ट इतिहास के पहले सब्सीट्यूट बने थे। वह स्टीव स्मिथ के स्थान पर मैदान पर आए थे, जिन्हें एशेज सीरीज के दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद पर सिर पर चोट लगी थी।

Latest Cricket News