A
Hindi News खेल क्रिकेट 'D-कंपनी' के चोटिल होने से सदमे में दक्षिण अफ्रीका, कैसे करेगा भारत से मुकाबला?

'D-कंपनी' के चोटिल होने से सदमे में दक्षिण अफ्रीका, कैसे करेगा भारत से मुकाबला?

पहले से ही सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही दक्षिण अफ्रीका की टीम को 'D-कंपनी' के चोटिल होने से बड़ा झटका लगा है।

दक्षिण अफ्रीका टीम- India TV Hindi दक्षिण अफ्रीका टीम

क्रिकेट की दुनिया की सबसे खतरनाक टीम दक्षिण अफ्रीका की 'D-कंपनी' अब चोटिल हो गई है। यही नहीं, ये 'D-कंपनी' चोटिल होकर कुछ मैचों या फिर पूरी सीरीज से बाहर हो गई है। अब आपके दिमाग में ये घूम रहा होगा कि आखिर ये 'D-कंपनी' है क्या? हमने तो कभी दक्षिण अफ्रीका की टीम में 'D-कंपनी' के बारे में नहीं सुना। तो हम आपकी बेसब्री को और ना बढ़ाते हुए बता देते हैं कि यहां 'D-कंपनी' का मतलब टीम के उन खिलाड़ियों से है जिनका नाम 'D' से है। आइए अब आपको बताते हैं चोटिल 'D-कंपनी' के बारे में।

'D-कंपनी' में शामिल खिलाड़ी: 'D-कंपनी' में डेल स्टेन, डी विलियर्स, डू प्लेसी, डी कॉक जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। जरा इनके नाम पर गौर फरमाइए, इन सभी के नाम 'D' से शुरू हो रहे हैं और इसीलिए हम इन्हें यहां 'D-कंपनी' कह रहे हैं। ये सारे खिलाड़ी चोटिल होकर सीरीज या फिर कुछ मैचों से बाहर हो चुके हैं। डेल स्टेन टेस्ट सीरीज के पहले मैच में चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए। तो इसके बाद डी विलियर्स आखिरी टेस्ट में चोटिल होकर शुरुआती 3 वनडे से बाहर हो गए।

'D-कंपनी' में चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट तब और बढ़ गई जब डू प्लेसी भी पहले वनडे में चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए और इसके बाद इस कंपनी के आखिरी सदस्य डी कॉक दूसरे वनडे में चोटिल होकर बाकी बचे सारे मैचों से बाहर हए। इस तरह से 'D-कंपनी' चोटिल हो गई।

दक्षिण अफ्रीका कैसे करेगा भारत का मुकाबला: 'D-कंपनी' के चोटिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत के विजयरथ को रोकना बेहद ही मुश्किल या फिर नामुमकिन रहने वाला है। ये चारों ही खिलाड़ी अपनी टीम की रीढ़ की हड्डी हैं और अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं। लेकिन अब इन चारों के चोटिल होने के बाद ये लगभग तय है कि भारत को पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

Latest Cricket News