Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट संन्यास लेने के बाद एबी डी...

संन्यास लेने के बाद एबी डी डीविलियर्स अब इस देश में खेलेंगे अपना डेब्यू मैच

बीते साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर्स काउंटी क्रिकेट में पदार्पण करने जा रहे हैं। वह इंग्लैंड की लीग टी-20 ब्लास्ट में मिडिलसेक्स के साथ खेलते हुए नजर आएंगे।

IANS
IANS 26 Feb 2019, 11:49:41 IST

लंदन। बीते साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर्स काउंटी क्रिकेट में पदार्पण करने जा रहे हैं। वह इंग्लैंड की लीग टी-20 ब्लास्ट में मिडिलसेक्स के साथ खेलते हुए नजर आएंगे। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, डिविलियर्स मिडिलसेक्स के सात ग्रुप मैचों में उपलब्ध रहेंगे और अगर क्लब जुलाई से शुरू हो रही लीग के नॉक आउट दौर में पहुंचता है तो भी डिविलियर्स टीम के साथ होंगे।

वेबसाइट ने डिविलियर्स के हवाले से लिखा है, "मैं हमेशा से काउंटी क्रिकेट खेलना चाहता था। लॉर्ड्स पर खेलना हमेशा से लाभदायक होता है और मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं। यह मेरे लिए शानदार अनुभव होगा।"

डिविलियर्स क्लब के दूसरे विदेशी खिलाड़ी हैं। उनसे पहले मिडिलसेक्स ने अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान को टीम में शामिल किया है।

डिविलियर्स ने 13 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर में 20,014 रन बनाए हैं। वह 2008 से लगातार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते आए हैं।

डिविलियर्स के शामिल होने पर टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ ने कहा, "युवा खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के साथ खेलना अच्छा अनुभव होगा। सपोर्ट स्टाफ के लिए उनके साथ काम करने का अनुभव अच्छा होगा।"

डिविलियर्स इस समय पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेल रहे हैं। वह लीग में लाहौर कलंदर्स की कप्तानी संभाल रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन