Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट जैसन होल्डर को मिला दिग्गज खिलाड़ियों...

जैसन होल्डर को मिला दिग्गज खिलाड़ियों का समर्थन, ICC के फैसले को बताया गलत

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यह घोषणा की। हालांकि आईसीसी के इस फैसले पर कई क्रिकेट दिग्गज आईसीसी की आलोचना कर रहे हैं। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 04 Feb 2019, 17:45:10 IST

दुबई। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को पिछले हफ्ते एंटीगा में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत के दौरान टीम की धीमी ओवर गति के लिए तीसरे और अंतिम टेस्ट से निलंबित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यह घोषणा की। हालांकि आईसीसी के इस फैसले पर कई क्रिकेट दिग्गज आईसीसी की आलोचना कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पुर्व दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न ने ट्वीट कर आईसीसी से कॉमन सेंस का इस्तेमाल करने को कहा। 

वॉर्न ने लिखा- "टेस्ट मैच तो तीन दिन तक भी नहीं गया। क्या जैसन होल्डर आप इसको लेकर अपील कर सकते हैं! कितना हास्यास्पद फैसला है - कॉमन सेंस कहाँ है? खैर.. एक अद्भुत सीरीज जीत पर बधाई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को एक मजबूत विंडीज टीम की जरूरत है और उम्मीद है कि यह उसकी शुरुआत है।"

वॉर्न से समर्थन पाकर जैसन होल्डर ने भी उन्हें धन्यवाह कहा। इसके बाद एक बार फिर से शेन वॉर्न ने ट्वीट किया- "मैदान पर मौजूद प्रशंसकों ने आपसे और आपकी टीम से बेहद ही शानदार क्रिकेट देखा। कितना हास्यास्पद निर्णय है और मुझे उम्मीद है कि यह पलटेगा।"

शेन वॉर्न के अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्ताव माइकल वॉन ने भी इस निर्णय को गलत करार किया। वॉन ने ट्वीट किया- "3 दिनों के अंदर खत्म होने वाले मैच के लिए यह निर्णय मुझे बिल्कुल ही बुद्धिहीन लगा।"

माइकल वॉन ने एक और ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- "246 ओवर का टेस्ट मैच .. जो कि क्रिकेट के 2.6 दिनों तक चलता है .. एक टीम विरोधी टीम को बुरी तरह हराती है और शानदार टेस्ट क्रिकेट खेलती है, फिर भी उसके कैप्टन को स्लो ओवर रेट के लिए बैन लगता है .. जैसन होल्डर इस समय खुद को बेहद अनलकी मार सकते हैं.. !! यह खेल सच में खुद की मदद नहीं कर रहा है ..."

बता दें कि मेजबान टीम के चार गेंदबाजों के साथ खेलने और इंग्लैंड के नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के बावजूद आईसीसी ने होल्डर को प्रतिबंधित करने का फैसला किया। इंग्लैंड की टीम इस टेस्ट की दोनों पारियों में 187 और 132 रन ही बना सकी। आईसीसी ने बयान में कहा कि वेस्टइंडीज की टीम ने मैच में निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके। 

पिछले साल जून में श्रीलंका के खिलाफ वेस्टइंडीज की तीसरे टेस्ट में हार के दौरान भी होल्डर को धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया था। आईसीसी ने कहा, ‘‘(मैच रैफरी) जैफ क्रो ने होल्डर को निलंबित किया है क्योंकि सभी चीजों पर गौर करने के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित लक्ष्य से दो ओवर कम फेंके।’’ श्रृंखला में अब तक सात विकेट चटकाने के अलावा 229 रन बनाने वाले 27 साल के इस आलरांउडर पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है जबकि वेस्टइंडीज टीम के अन्य खिलाड़ियों पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगा है। 

(With PTI input)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन