A
Hindi News खेल क्रिकेट रूट ने पहले टेस्ट मैच के लिए राशिद के चयन को सही ठहराया

रूट ने पहले टेस्ट मैच के लिए राशिद के चयन को सही ठहराया

 जो रूट ने बुधवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए लेग स्पिनर राशिद खान को टीम में चुने जाने के फैसले को सही बताया है। 

<p>जो रूट</p>- India TV Hindi जो रूट

बर्मिंघम: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बुधवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए लेग स्पिनर राशिद खान को टीम में चुने जाने के फैसले को सही बताया है। राशिद ने दिसंबर 2016 के बाद से कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला। उन्हें इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने टेस्ट संन्यास से वापस बुलाते हुए पहले टेस्ट में चुना है। ईसीबी की वेबसाइट ने रूट के हवाले से लिखा है,"भारतीय टीम में दाएं हाथ के बल्लेबाजों को देखते हुए राशिद स्पिन विभाग में हमें अक्रामक विकल्प देंगे। वह इस समय अच्छी फॉर्म में हैं और आत्मविश्वास से भरपूर हैं।"

उन्होंने कहा, "वह उसी तरह अपना काम करेंगे जिस तरह से वनडे में करते हैं। वह (विवादों से) बिल्कुल भी प्रभावित नहीं लग रहे हैं।" राशिद के टीम में चयन से विवाद गहरा गया था। पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस फैसले को हास्यास्पद कहा था। जवाब में राशिद ने उनकी बात को मूर्खतापूर्ण बताया था। वॉन ने कहा था, "मुझे नहीं लगता कि वो तैयार हैं।"

राशिद का समर्थन करते हुए रूट ने कहा,"मैं राशिद को काफी लंबे अरसे से जानता हूं। मुझे लगता है कि पिछले कुछ सालों में उनमें बहुत सुधार हुआ है। वह जानते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए।"

रूट ने इस बात की पुष्टि की कि राशिद को एजबेस्टन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में चुना गया है। कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड के इस 1000वें टेस्ट मैच में मोइन अली और जेमी पोर्टर बाहर बैठेंगे। पांच मैचों की इस सीरीज में जोस बटलर को इंग्लैंड टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। 

बटलर के उप-कप्तान नियुक्त किए जाने पर रूट ने कहा,"बटलर सीमित ओवरों की टीम में उप-कप्तान हैं। वह खेल के बारे में बारीकी से सोचते हैं और ड्रेसिंग रूम में उनका सम्मान है।"

Latest Cricket News