A
Hindi News खेल क्रिकेट अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच नूर मोहम्मद पर 5 साल का प्रतिबंध लगाया

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच नूर मोहम्मद पर 5 साल का प्रतिबंध लगाया

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने घरेलू स्तर के कोच नूर मोहम्मद 'ललई' को पांच साल के लिए खेल के सभी रूपों से प्रतिबंधित कर दिया हैं।

<p>अफगानिस्तान क्रिकेट...- India TV Hindi Image Source : AFG अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच नूर मोहम्मद पर 5 साल का प्रतिबंध लगाया

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने घरेलू स्तर के कोच नूर मोहम्मद 'ललई' को पांच साल के लिए खेल के सभी रूपों से प्रतिबंधित कर दिया हैं क्योंकि उन्हें मैच फिक्सिंग के लिए राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी से संपर्क करने का दोषी पाया गया था।

नूर मोहम्मद कपिसा प्रांत के घरेलू सहायक कोच और हम्पालाना निजी अकादमी के पूर्णकालिक कोच रह चुके हैं। कोच की इस हरकत की जानकारी उस राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी ने दी थी, जिसे भ्रष्टाचार के लिए संपर्क किया गया था।

ENG v AUS 3rd T20I : कब, कहाँ, कैसे और किस चैनल पर देखें Live Streaming व Telecast

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने एक बयान में कहा, "ये आरोप शपगीजा क्रिकेट लीग (2019) से संबंधित हैं। एक राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी 'एक्स' को नूर मोहम्मद ललई द्वारा स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क किया गया था। इस दौरान नूर मोहम्मद ने खिलाड़ी को कुछ मैचों में स्पॉट-फिक्सिंग के साथ सहायता करने का अनुरोध किया था।"

बयान में आगे कहा गया, "संहिता के प्रावधानों के तहत नूर मोहम्मद ने उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों को स्वीकार किया और एसीबी द्वारा उन पर लगाए गए प्रतिबंधों को स्वीकार किया।"

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ कगिसो रबाडा ने किया पहला ट्रेनिंग सेशन

नूर मोहम्मद को प्रतिबंधित करने की ये घटना मैच फिक्सिंग के आरोपों में 6 साल के लिए अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज शफीकल्लाह शफक को बैन करने के तीन महीने बाद सामने आई है।

Latest Cricket News