A
Hindi News खेल क्रिकेट अफ़गानिस्तान ने वेस्ट इंडीज को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाय करने की उम्मीदें रखीं ज़िंदा

अफ़गानिस्तान ने वेस्ट इंडीज को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाय करने की उम्मीदें रखीं ज़िंदा

अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराकर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है।

Rashid khan- India TV Hindi Rashid khan

हरारे: अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराकर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। अफगानिस्तान ने बल्लेबाजों की मददगार विकेट पर वेस्टइंडीज को 50 ओवरों में आठ विकेट पर 197 रन ही बनाने दिये। इसके बाद यह लक्ष्य 14 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। अफगानिस्तान के चारों स्पिनरों रशीद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब रहमान और शरफुद्दीन अशरफ ने मिलकर 138 रन दिये और सात विकेट चटकाये। 

वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 43 रन शाई होप ने बनाये, लेकिन इसके लिए उन्होंने 94 गेंद का सामना किया। मैन ऑफ़ द मैच मुजीब-उर-रहमान ने 33 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। मोहम्मद नबी ने दो और कप्तान राशिद खान एवं शरफुद्दीन अशरफ ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही, लेकिन रहमत शाह ने 68 रनों की बढ़िया पारी खेलकर टीम की जीत की उम्मीदों को बनाये रखा। मध्यक्रम में मोहम्मद नबी ने 31 और समीउल्लाह शेनवारी ने 27 रनों का योगदान दिया। कप्तान राशिद खान 13 रन बनाकर नाबाद रहे और अफगानिस्तान ने 47.4 ओवर में 7 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली और विश्व कप की उम्मीदों को फ़िलहाल बरकरार रखा है। वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान जेसन होल्डर ने 3 और डेब्यू मैच खेल रहे कीमो पॉल ने 2 विकेट लिए।

एक अन्य मुकाबले में स्काटलैंड ने यूएई को 73 रन से हराया।

Latest Cricket News