A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना महामारी के बीच ट्रेनिंग के लिए मैदान पर उतरेंगे अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

कोरोना महामारी के बीच ट्रेनिंग के लिए मैदान पर उतरेंगे अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

एसीबी चाहता है कि टीम के खिलाड़ी सुरक्षा मानकों को पूरा करते हुए ट्रेनिंग के लिए एक बार फिर से मैदान पर उतरे।

Afghanistan Cricket Board, Cricket Australia, cricket, Afghanistan, Australia- India TV Hindi Image Source : TWITTER: @ACBOFFICIALS Afghanistan Cricket Board

इंटरनेशनल क्रिकेट को एक बार फिर से बहाल करने के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिए मंजूरी दे दी है। टीम इसी महीने कप्तान असगर अफगान और कोच लांस क्लूजनर के नेतृत्व में ट्रेनिंग शुरू करेगी। हालांकि इस दौरान विश्व स्वास्थ्य संगठन के द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसे लेकर एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक का आयोजन किया जिसमें कोच और कप्तान के अलावा टीम के मुख्य चनयकर्ता एंडी मोल्स और बोर्ड के कुछ अधिकारी भी मौजूद थे। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि देश की राजधानी काबुल में ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया जाएगा।

वहीं बीते 28 मई को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने इंटरनेशनल शेड्यूल की घोषणा की थी जिसमें अफगानिस्तान के साथ एक टेस्ट मैच भी शामिल है। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच यह टेस्ट मैच में इस साल 21 नवंबर को खेला जाएगा।

ऐसे में एसीबी चाहता है कि टीम के खिलाड़ी सुरक्षा मानकों को पूरा करते हुए ट्रेनिंग के लिए एक बार फिर से मैदान पर उतरे।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन बंद पड़े हुए हैं। इसके कारण पूर्व निर्धारित कई बड़े सीरीज और टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा है।

इस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप पर भी रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि आईसीसी ने हाल ही में एक बोर्ड बैठक बुलाई थी जिसमें टी-20 विश्व कप के भविष्य को लेकर चर्चा की गई थी लेकिन इस बैठक में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सकता और 10 जून को इस टूर्नामेंट पर आखिरी फैसला लेने की बात कही गई है। 

Latest Cricket News