A
Hindi News खेल क्रिकेट इस बल्लेबाज ने T20 मैच में ठोका दोहरा शतक, ठोके 21 छक्के, 16 चौके

इस बल्लेबाज ने T20 मैच में ठोका दोहरा शतक, ठोके 21 छक्के, 16 चौके

वनडे में तो दोहरा शतक तो अब आम बात हो गयी है लेकिन T20 मैच में दोहरा शतक का यह पहला मामला है। वनडे में पहला दोहरा शतक लगाने का श्रेय सचिन तेंदुलकर को जाता है। उन्‍होंने 2010 में नाबाद 200 रन की पारी खेली थी।

Shafiqullah-Shafaq- India TV Hindi Shafiqullah-Shafaq

नई दिल्ली: कहा जाता है कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। आए दिन मैदान पर कुछ ऐसे रिकॉर्ड बन जाते हैं जिससे लोगों का मुंह खुला का खुला रह जाता है। ऐसा ही एक रिकॉर्ड अफगानिस्तान के बल्लेबाज ने बनाकर पूरे क्रिकेट जगत को हैरत में डाल दिया है। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी धुंआधार पारी के दम पर धाकड़ खिलाड़ियों को भी हैरत में डाल दिया है।

हम बात कर रहे हैं शफीकुल्ला शफाक की जिन्होंने T20 मैच में शानदार खेल दिखाते हुए दोहरा शतक ठोक डाला है। वनडे में तो दोहरा शतक तो अब आम बात हो गयी है लेकिन T20 मैच में दोहरा शतक का यह पहला मामला है। वनडे में पहला दोहरा शतक लगाने का श्रेय सचिन तेंदुलकर को जाता है। उन्‍होंने 2010 में नाबाद 200 रन की पारी खेली थी।

शफीकुल्ला शफाक एक घरेलू टी-20 मैच में महज़ 71 गेंदों का सामना कर 214 रन ठोक डाले। पैरागॉन नंगरहार चैम्पियन ट्रॉफी नामक स्थानीय टूर्नामेंट में खेलते हुए अफगानिस्तान के इस क्रिकेटर ने 16 चौके और 21 छक्के जमाए। शफीकुल्ला शफाक के इस तूफानी पारी के दम पर उनकी टीम खतीज़ क्रिकेट अकादमी ने विपक्षी टीम के सामने 20 ओवर में 352 रनों का पहाड़ सा स्‍कोर खड़ा कर दिया।

शफीकुल्ला शफाक के अलावा दूसरे छोर से बल्लबाजी कर रहे वहीदुल्ला शफाक ने भी उनका शानदार साथ निभाया और 31 गेंदों में 81 रन बना दिए। इसके बाद 352 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई विपक्षी टीम काबुल स्टार क्रिकेट क्लब महज 107 रन ही बना पाई और जिसकी वजह से खतीज क्रिकेट अकादमी 244 रन से शानदार जीत दर्ज की।

Latest Cricket News