A
Hindi News खेल क्रिकेट अफ़ग़निस्तान के 16 साल के लड़के ने तोड़ा वक़ार यूनुस का 27 साल पुराना रिकॉर्ड

अफ़ग़निस्तान के 16 साल के लड़के ने तोड़ा वक़ार यूनुस का 27 साल पुराना रिकॉर्ड

अफ़ग़ानिस्तान के 16 साल के लेग स्पिनर मुजीब-उर्र-हमान एक वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज़ बन गए हैं.

Mujeeb-Ur-Rehman- India TV Hindi Mujeeb-Ur-Rehman

शरजाह: अफ़ग़ानिस्तान के 16 साल के लेग स्पिनर मुजीब-उर्र-हमान एक वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज़ बन गए हैं. मुजीब ने शुक्रवार को ये कार्तिमान ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ बनाया. उन्होंने 50 रन देकर पांच विकेट लिए. उनकी इस शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत अफ़ग़ानिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को दस विकेट से हरा दिया.

मुजीब की घातक गेंदबाज़ी के सामने ज़िम्बाब्वे की टीम 34 ओवर में महज़ 134 रनों पर सिमट गई. अफ़ग़ानिस्तान ने ये लक्ष्य 22 ओवर में हासिल कर लिया. मुजीब ने इसके साथ ही पाकिस्तान के महान गेंदबाज़ वक़ार यूनुस का रिकॉर्ड तोड़ दिया. वक़ार ने 1990 में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ 7 वकिेट लिए थे. तब उनकी उम्र 18 साल 164 दिन थी.

अफ़ग़ानिस्तान की जीत में मोहम्मद शहज़ाद ने नाबाद 75 और इशानुल्लाह ने नाबाद 51 रन बनाए.  शहज़ाद ने 10 चौके और तीन छक्के लगाए. ज़िम्बाब्वे के लिए सिर्फ क्रेग इर्विन ने 54 रन की पारी खेली. इसके साथ ही अफ़ग़ानिस्तान ने 3-1 से वनडे सिरीज़ जीत ली. अभी एक मैच और खेला जाना है. अगले महीने ज़िम्बाब्वे में 2019 विश्व कप क्वालिफ़ाइंग मैच होने हैं जिसमें ज़िम्बाब्वे और अफ़ग़ानिस्तान एक बार फिर आमने सामने होंगी.

Latest Cricket News