A
Hindi News खेल क्रिकेट आज होने वाले अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश टी-20 मैच में लग सकती है रिकॉर्ड्स की झड़ी

आज होने वाले अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश टी-20 मैच में लग सकती है रिकॉर्ड्स की झड़ी

आज अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा।

<p>अफगानिस्तान टीम</p>- India TV Hindi अफगानिस्तान टीम

आज देहरादून में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा। सीरीज के शुरुआती दो मैच अफगानिस्तान की टीम पहले ही जीत चुकी है और टीम का मनोबल बढ़ा हुआ नजर आ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ बांग्लादेश टीम का इरादा हाल ही में टेस्ट दर्जा पाने वाले अफगानिस्तान के हाथों सूपड़ा साफ से बचने का होगा। हालांकि बांग्लादेश की टीम पहले ही सीरीज हार चुकी है और टीम अफगानिस्तान के खिलाफ संघर्ष करती नजर आई है। लेकिन आज के मैच में कई रिकॉर्ड बन सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि आज के मैच में क्या रिकॉर्ड बन सकते हैं।

तिलकरत्ने दिलशान को पछाड़ सकते हैं शहजाद: अफगानिस्तान के धमाकेदार बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद के पास टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ने का मौका होगा। शहजाद के फिलहाल 1,880 रन हैं। उनसे ज्यादा सिर्फ मार्टिन गप्टिल (2,271), ब्रैंडन मैक्कलम (2,140), विराट कोहली (1,983), तिलकरत्ने दिलशान (1,889) ही हैं। 10 रन बनाते ही शहजाद दिलशान को पीछे छोड़ देंगे।

नबी बनेंगे पांचवें क्रिकेटर: अगर नबी 8 रन और बना लेंगे तो वो टी-20 क्रिकेट में 1,000 रन बनाने और 50 विकेट लेने वाले दुनिया के सिर्फ पांचवें खिलाड़ी होंगे। नबी के अलावा शाहिद अफरीदी, शाकिब अल हसन, ड्वेन ब्रावो और तिसारा परेरा इस रिकॉर्ड को बना चुके हैं।

नबी बना सकते हैं ये रिकॉर्ड: अफगानिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी अगर मैच में 8 रन और बना देते हैं। तो उनके 1,000 रन पूरे हो जाएंगे। टी-20 क्रिकेट में वो अफगानिस्तान की तरफ से ऐसा करने वाले दूसरे और कुल 49वें खिलाड़ी होंगे। 

Latest Cricket News