A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय टीम में वापसी के लिए हार्दिक पंड्या ने कसी कमर, कुछ इस अंदाज में कर रहें है तैयारी

भारतीय टीम में वापसी के लिए हार्दिक पंड्या ने कसी कमर, कुछ इस अंदाज में कर रहें है तैयारी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या लोअर बैक में हुई सर्जरी के बाद एक बार फिर से वापसी के लिए अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

Hardik Pandya, Hardik Pandya, lower back surgery, Indian Cricket team, Mumbai Indians- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/HARDIK PANDYA Hardik Pandya

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या कमर में लगी चोट के ऑपरेशन के बाद एक बार फिर से अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। पंड्या ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें वे मैदान पर दौड़ लगाते हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा वे अपनी फिटनेस को हासिल करने के लिए जिम में भी पसीना बहा रहे हैं। पंड्या आखिरी बार इसी साल सितंबर महीने में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की जर्सी में नजर आए थे।

हार्दिक को इस साल के शुरुआत में लोअर बैक में दर्द की शिकायत हुई थी। हालांकि लंदन के एक हॉस्पिटल में चेकअप के बाद उन्होंने एक बार फिर से टीम में वापसी की और इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा बने। विश्व कप के दौरान एक बार फिर से हार्दिक की चोट उभर गई। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी। इसके बाद से ही हार्दिक क्रिकेट के मैदान पर से दूर हैं।

लोअर बैक की सर्जरी के कारण हार्दिक बांग्लादेश के खिलाफ हुए टेस्ट और टी-20 सीरीज में भी खेल पाए। इसके अलावा हार्दिक वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज में भी नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि हार्दिक अगले साल श्रीलंका के खिलाफ टीम में वापसी कर सकते हैं।

हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के लिए अबतक कुल 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक ने 532 रन बनाने के साथ 32 विकेट भी अपने नाम किए हैं। इसके साथ ही वह वनडे में भारत के लिए 957 और टी-20 में 310 रन बनाए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 54 और टी-20 38 विकेट अपने नाम किया है।

Latest Cricket News