A
Hindi News खेल क्रिकेट संन्यास के बाद सुरेश रैना ने कुछ इस अंदाज में बीसीसीआई, साथी खिलाड़ियों समेत अपने परिवार को कहा शुक्रिया!

संन्यास के बाद सुरेश रैना ने कुछ इस अंदाज में बीसीसीआई, साथी खिलाड़ियों समेत अपने परिवार को कहा शुक्रिया!

रैना ने कहा कि उन्हें राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, सचिन तेंदुलकर विराट कोहली और धोनी की कप्तानी में खेलकर काफी अच्छा लगा। उन्होंने इस दौरान धोनी को एक मेंटोर और अच्छा दोस्त भी बताया।

After retirement, Suresh Raina said something like this to the BCCI, his family along with fellow pl- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES After retirement, Suresh Raina said something like this to the BCCI, his family along with fellow players, thank you!

भारतीय मिडल ऑडर बल्लेबाज सुरेश रैना ने कल यानी 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अलविदा कह दिया था। 2005 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद किया। रैना ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्त करते हुए लिखा था ''यह कुछ भी नहीं था लेकिन धोनी आपके साथ खेलने का मैंने बहुत लुफ्त उठाया। मुझे इस बात का गर्व है। मैंने आपके राह पर चलने का फैसला किया। थैंक यू इंडिया, जय हिंद।''

अब रैना ने अपने सोशल मीडिया पर एक और पत्र पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने अपने अधिकारिक संन्यास का ऐलान करते हुए बीसीसीआई, साथी खिलाड़ी और अपने परिवार को शुक्रिया कहा है जिन्होंने करियर के दौरान उन्हें सपोर्ट किया।

रैना ने अपने पत्र में लिखा "बहुत सारी मिश्रित भावनाओं के साथ मैं अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर रहा हूं। बहुत ही छोटी उम्र से इस लड़के ने अपने शहर की हर गली, नुक्कड़ में क्रिकेट को जीया है और तब जाकर टीम इंडिया में प्रेवश किया। मुझे सिर्फ क्रिकेट ही पता था और वही खेलना आता था. मेरी नसों में क्रिकेट दौड़ता था।"

ये भी पढ़ें - सौरव गांगुली के उत्तराधिकारी के लिए धोनी परफेक्ट थे : अंजुम चोपड़ा

रैना ने आगे लिखा कि करियर के दौरान उनकी कई सर्जरियां हुई जिसके बाद उन्हें लगा कि उन्हें अब रुक जाना चाहिए, लेकिन वह फिर भी नहीं रुके और देश और अपने फैन्स के लिए खेलते रहें।

रैना ने सबसे पहले अपने करियर का श्रेय अपने माता-पित, पत्नी, अपने बच्चों और बहनों को दिया जिन्होंने करियर के दौरान आए उतार-चढ़ाव के दौरान उन्हें पूरा सपोर्ट किया। इसके बाद उन्होंने अपने कोचों को शुक्रिया कहा जिन्होंने उन्हें सही दिशा दिखाई और उनके खेल को अलग लेवल तक लेकर गए।

इस आगे रैना ने कहा कि उन्हें राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, सचिन तेंदुलकर विराट कोहली और धोनी की कप्तानी में खेलकर काफी अच्छा लगा। उन्होंने इस दौरान धोनी को एक मेंटोर और अच्छा दोस्त भी बताया।

अंत में रैना ने बीसीसीआई और यूपी क्रिकेट बोर्ड  को शुक्रिया कहा जिन्होंने रैना का यूपी से टीम इंडिया तक सफर तय करने में मदद की।

Latest Cricket News