A
Hindi News खेल क्रिकेट आफ़रीदी के बाद कश्मीर मुद्दे पर शोएब अख़्तर ने भी किया ट्वीट

आफ़रीदी के बाद कश्मीर मुद्दे पर शोएब अख़्तर ने भी किया ट्वीट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी के बाद पूर्व पाक गेंदबाज शोएब अख़्तर ने कश्मीर मुद्दे पर ट्वीट कर दिया.

<p>Shoaib Akhtar</p>- India TV Hindi Shoaib Akhtar

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी के बाद पूर्व पाक गेंदबाज शोएब अख़्तर ने कश्मीर मुद्दे पर ट्वीट कर दिया. बता दें कि आफ़रीदी ने कुछ दिन पहले  ट्वीट करके कहा था कि कस्मीर में लोगों का दमन हो रहा है और उनकी आवाज़ दबाई जा रही है. इसके बाद आफ़रीदी को आलोचना का सामना करना पड़ा था. बाद में ुन्होंने एक और ट्वीट कर सफाई दी थी.

आफ़रीदी के बाद अब शोएब ने कश्मीर पर ट्वीट कर इस मसले को बातचीत के ज़रिए सुलझाने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कश्मीर मुद्दे पर दोनों देशों की सरकारों को एक साथ बैठकर बातचीत करने की ज़रूरत है. यह बातचीत उस समय तक होती रहनी चाहिए जब तक कि ये ख़ूनी खेल रुक न जाए. उन्होंने सवाल उठाते हुए लिखा कि क्या हम चाहते हैं कि हमारे बच्चे ऐसे ही माहौल में बड़े हों या रहें? उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 70 साल हो चुके हैं और इस दौरान दोनों देशों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है.

शाहिद आफरीदी ने अपने ट्विटर पर लिखा था कि 'भारत के कब्जे वाले कश्मीर में स्थिति नाजुक होती जा रही है.' आफरीदी ने लिखा, 'वहां पर आज़ादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है और बेगुनाहों को मारा जा रहा है. लेकिन यह देख कर हैरानी हो रही है कि अभी तक सयुंक्त राष्ट्र कहां पर है. संयुक्त राष्ट्र इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है'.

आफरीदी के इस बयान के बाद भारतीय क्रिकेट के सितारों ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई थी. इस बयान पर क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि हमारे देश को चलाने और मैनेज करने के लिए हमारे पास सक्षम लोग हैं, किसी बाहरी को हमें ये बताने की ज़रूरत नहीं है कि हमें क्या करना चाहिए.

वहीं, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि एक भारतीय होने के नाते हम देश के लिए जो अच्छा होता है वही कहते हैं. मेरी रुचि हमेशा मेरे देश के हित में है. यदि कोई इसका विरोध करता है, तो मैं उसका कभी समर्थन नहीं करूंगा.

विराट के अलवा सुरेश रैना और गौतम गंभीर ने भी आफरीदी को लताड़ लगाई थी. रैना ने लिखा था, 'कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग हैं और हमेशा रहेगा. कश्‍मीर वह पवित्र भूमि है जहां मेरे पूर्वजों का जन्‍म हुआ. मैं उम्‍मीद करता हूं कि शाहिद आफरीदी भाई पाकिस्‍तान आर्मी से कश्‍मीर में आतंकवाद और प्रॉक्‍सी वार रोकने को कहेंगे. हम शांति चाहते हैं, खून-खराबा और हिंसा नहीं.'

Latest Cricket News