A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉल टेंपरिंग केस के बाद फाफ डु प्लेसिस ने स्टीव स्मिथ को भेजा था यह मैसेज, अब किया खुलासा

बॉल टेंपरिंग केस के बाद फाफ डु प्लेसिस ने स्टीव स्मिथ को भेजा था यह मैसेज, अब किया खुलासा

साउथ अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने खुलासा किया है कि बॉल टेंपरिंग केस के बाद उन्होंने स्टीव स्मिथ को एक मैसेज भेजा था।

DU Plessis- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES साउथ अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने खुलासा किया है कि बॉल टेंपरिंग केस के बाद उन्होंने स्टीव स्मिथ को एक मैसेज भेजा था।

मार्च का महीना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। साउथ अफ्रीका के खिलआ तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टेंपरिंग विवाद ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर ऐसा दाग लगाया जिसे वह आज तक छुटा नहीं सका है। बॉल टेंपरिंग केस में आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को अपनी तरफ से सजा सुना दी थी, लेकिन इस विवाद को बढ़ता देख क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी तरफ से एक बार फिर जांच की और वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट को खुद सजा सुनाई।

इस घटना से ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी तक उभर रही है। जिस साउथ अफ्रीकी टीम के साथ यह विवाद हुआ था वह अब ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर जाकर उनसे मैच खेल रही है। ऐसे में साउथ अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने खुलासा किया है कि बॉल टेंपरिंग केस के बाद उन्होंने स्टीव स्मिथ को एक मैसेज भेजा था। cricket.com.au. से बातजीत के दौरान डु प्लेसिस ने यह भी बताया कि उस मैसेज में क्या लिखा था।

डु प्लेसिस ने बताया "जब यह घटना हुई तो मुझे लगा कि मुझे स्टीव स्मिथ को मैसेज करना चाहिए। उसे यह बताने कि लिए 'सुनो, मैं भी लगभग कुछ इसी तरह के विवाद से गुजरा हूं, यह काफी मुश्किल है और इससे आपके चरित्र का परिक्षण होगा लेकिन तुम स्ट्रॉन्ग रहाना- मैं जानता हू तुम मैंटली काफी स्ट्रॉन्ग हो।"

इसके आगे डु प्लेसिस ने कहा "इस विवाद के खत्म होने के बाद आप कुछ सालों में वापस देखेंगे इसने आपको अपने दिमाग में एक मजबूत और बेहतर क्रिकेटर बना दिया है"

बॉल टेंपरिंग केस में स्टीव स्मिथ पर एक साल का बैन लगा था जो अगले साल वर्ल्ड कप से पहले समाप्त हो जाएगा। स्मिथ अभी क्लब क्रिकेट और दूसरे देशों की टी20 लीग को खेलकर अपनी लय बरकरार रख रहे हैं।

Latest Cricket News