A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली के बाद ऋषभ पंत संभाल सकते हैं टीम इंडिया की कमान, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली के बाद ऋषभ पंत संभाल सकते हैं टीम इंडिया की कमान, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

बट्ट से एक फैन ने सवाल पूछा था कि फ्यूचर में भारतीय टीम का कप्तान कौन बन सकता है। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने ऋषभ पंत के साथ रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे का नाम लिया था।  

After Virat Kohli, Rishabh Pant can take charge of Team India, former Pakistani captain made a big s- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES After Virat Kohli, Rishabh Pant can take charge of Team India, former Pakistani captain made a big statement

भारतीय कप्तान विराट कोहली के अगुवाई में टीम इंडिया तीनों फॉर्मेंट में अच्छा खेल रही है। कोहली अभी 32 साल के हैं और वह आगे 5-6 साल ही टीम इंडिया की कमान संभालेंगे, ऐसे में भारत को अभी से ही उनके उत्तराधिकारी की तलाश शुरू करनी होगी। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने विराट कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चुना है। बट्ट का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में इस साल पंत को कप्तानी सौंपी थी ऐसे में बीसीसीआई के पास जरूर उनको लेकर कुछ योजनाएं हो सकती है।

आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे जिसके बाद ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कमान सौंपी गई थी। आईपीएल के स्थगित होने से पहले पंत की कप्तानी में दिल्ली 8 में से 6 मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर थी।

बट्ट से एक फैन ने सवाल पूछा था कि फ्यूचर में भारतीय टीम का कप्तान कौन बन सकता है। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने ऋषभ पंत के साथ रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे का नाम लिया था।

बट्ट ने पंत के बारे में अपने यूट्यूब चैनल पर कहा "मुझे उनके घरेलू क्रिकेट (रिकॉर्ड) की गहराई से जानकारी नहीं है। लेकिन आईपीएल में मैंने जो देखा है, अगर उन्होंने ऋषभ पंत को (दिल्ली कैपिटल्स) की कप्तानी सौंपी, तो क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के पास जरूर कुछ भविष्य की योजनाएं हो सकती हैं। हालांकि, कोहली अभी भी युवा हैं और वो अगले 8-9 साल तक क्रिकेट खेलेंगे।"

वहीं रोहित और रहाणे के बारे में वह बोले "रोहित शर्मा भी बेमिसाल कप्तान हैं। मैं उन्हें बतौर कप्तान काफी पसंद करता हूं। वो रणनीतिक रूप से कुशल हैं। हाल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती। इसमें विराट कोहली की गैरहाजिरी में अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी की। सीरीज में उन्होंने सटीक फैसले लिए। तब रहाणे ने बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का टीम पर कोई असर नहीं पड़ने दिया। ऐसे में रहाणे भी भविष्य में भारतीय कप्तान की जिम्मेदारी बखूबी उठा सकते हैं।"

Latest Cricket News