A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs WI 2nd T20: भारत-वेस्टइंडीज मैच से पहले लखनऊ के इकाना स्टेडियम का बदला नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा ये स्टेडियम

Ind vs WI 2nd T20: भारत-वेस्टइंडीज मैच से पहले लखनऊ के इकाना स्टेडियम का बदला नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा ये स्टेडियम

आज नवाबों के शहर लखनऊ में जब भारतीय टीम मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के लिए उतरेगी, तब उसका लक्ष्य न सिर्फ इस मैच को जीतना होगा, बल्कि सीरीज को अपने नाम करना भी होगा।

लखनऊ के इकाना स्टेडियम का बदला नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा ये स्टेडियम- India TV Hindi Image Source : UPCA TWITTER लखनऊ के इकाना स्टेडियम का बदला नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा ये स्टेडियम

लखनऊ। आज नवाबों के शहर लखनऊ में जब भारतीय टीम मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के लिए उतरेगी, तब उसका लक्ष्य न सिर्फ इस मैच को जीतना होगा, बल्कि सीरीज को अपने नाम करना भी होगा। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह स्टेडियम में खेले जाने वाला पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा। वैसे आपको बता दें कि एकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का नाम अब बदल गया है। अब यह स्टेडियम दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा। स्टेडियम का नाम बदलकर 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम' किया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार ने गोमती नगर विस्तार स्थित इस स्टेडियम का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री पर किए जाने की स्वीकृति प्रदान की है। यह जानकारी प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन नितिन रमेश गोकर्ण ने सोमवार शाम एक बयान में दी। उन्होंने बताया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण, इकाना स्पोर्ट्ससिटी प्रा.लि. एवं जी.सी. कन्स्ट्रक्शन एवं डेवलपमेन्ट इण्टस्ट्रीज प्रा.लि. के मध्य हुये करार में दी गयी व्यवस्था के परिप्रेक्ष्य में यह फैसला लिया गया है।

बता दें कि भारतीय टीम अगर इस सीरीज को भी जीत लेती है, तो वेस्टइंडीज के खिलाफ यह उसकी तीसरी सीरीज जीत होगी। इससे पहले भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-0 और वनडे सीरीज में 3-1 से जीत हासिल की है। 

Latest Cricket News