A
Hindi News खेल क्रिकेट केरल में हथिनी की मौत पर अजिंक्य रहाणे ने सोशल मीडिया के जरिए दिया ये सन्देश

केरल में हथिनी की मौत पर अजिंक्य रहाणे ने सोशल मीडिया के जरिए दिया ये सन्देश

विराट कोहली, रोहित शर्मा के बाद अजिंक्य रहाणे ने हथिनी की मौत पर ट्वीट करते हुए लिखा, "हमें इन निर्दोष प्राणियों के साथ व्यवहार करने के तरीके में काफी बदलाव लाना चाहिए।"

Ajinkya Rahane- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ajinkya Rahane

केरल के मल्लापुरम में बुधवार (27 मई) को कुछ लोगों ने एक गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खाने को दिया जिसके कुछ देर बाद ही हथिनी की मौत हो गई। इस मामलें में अब अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस अमानवीय घटना की पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है। जिस कड़ी में अब टेस्ट टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी विरोध जताया है।

विराट कोहली, रोहित शर्मा के बाद अजिंक्य रहाणे ने हथिनी की मौत पर ट्वीट करते हुए लिखा, "हमें इन निर्दोष प्राणियों के साथ व्यवहार करने के तरीके में काफी बदलाव लाना चाहिए। वास्तव में इस क्रूर हरकत पर शर्म आती है और आशा! है कि यह सभी को जानवरों के प्रति दयालु होने और उनके साथ भी इंसान जैसा बर्ताव करने की तरफ प्रेरित करेगा।" #KeralaElephantMurder

गौरतलब है की इससे पहले रोहित शर्मा का भी इस मामले पर काफी गुस्सा फूटा था। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "हम जंगली हैं, क्या हम सीख नहीं रहे हैं? केरल में जो उस हथनी के साथ हुआ वो दिल दुखाने वाला है। किसी भी जानवर के साथ इस तरह की वहशत नहीं की जाना चाहिए।"

वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "केरल में जो हुआ उसके बारे में सुनकर दुख हुआ। हमारे जानवरों के साथ प्यार से पेश आओ और इन कायराना हरकतों को बंद करो।" कोहली ने ट्वीट के साथ हथिनी और उसके पेट में पल रहे बच्चे की कार्टून फोटो शेयर की।

कोहली के अलावा ओलंपियन पिस्टल शूटर हिना सिद्धू और भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी इस हथिनी की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया। केरल वन विभाग ने 15 वर्षीय गर्भवती हथिनी की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

वहीं भारत के फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने ट्वीट किया, "वह गर्भवती हथिनी थी। मुझे उम्मीद है जिन्होंने भी ये किया है उन राक्षसों उसकी कीमत चुकानी होगी। हम बार-बार प्रकृति के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। मुझे बताएं कि हम कैसे खुद विकसित प्रजाति कह सकते हैं।“

बता दें कि 27 मई को केरल के मल्लपुराम में 15 साल की गर्भवती हथनी एक बेहद गैरमानवीय घटना की शिकार हो गई। किसी इंसान ने उस हथनी को पटाखों से भरा अनानास दे दिया जो उसके मुंह में फट गया। इससे उसके मुंह और जीभ में गंभीर चोटें आईं। बाद में तीन दिन तक नदी में खड़े-खड़े उसकी मौत हो गई।

Latest Cricket News