Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में रणजी...

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में रणजी चैंपियन विदर्भ से भिड़ेगी शेष भारत टीम, केएल राहुल को मिली इस टीम की कप्तानी

ईरानी ट्रॉफी में शेष भारत को रणजी ट्रॉफी चैम्पियन विदर्भ से खेलना है। विदर्भ ने गुरुवार को ही सौराष्ट्र को हराकर रणजी ट्रॉफी में अपना खिताब बरकरार रखा है। 

IANS
IANS 07 Feb 2019, 18:39:03 IST

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 12 से 16 फरवरी तक नागपुर में होने वाले ईरानी ट्रॉफी के लिए गुरुवार को शेष भारत एकादश टीम की घोषणा कर दी। अजिंक्य रहाणे को इस टीम का कप्तान बनाय गया है। ईरानी ट्रॉफी में शेष भारत को रणजी ट्रॉफी चैम्पियन विदर्भ से खेलना है। विदर्भ ने गुरुवार को ही सौराष्ट्र को हराकर रणजी ट्रॉफी में अपना खिताब बरकरार रखा है। 

बीसीसीआई की ऑल इंडिया सीनियर चयन समिति ने शेष भारत टीम की घोषणा की। टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में होगी। उनके अलावा रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले धर्मेद्रसिंह जडेजा को भी टीम में शामिल किया गया है। 

शेष भारत : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), कृष्णपा गौतम, धर्मेद्रसिंह जडेजा, राहुल चहर, अंकित राजपूत, तनवीर उल हक, रोनित मोरे, संदीप वॉरियर, रिंकू सिंह, स्नेल पटेल। 

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने शेष भारत टीम का ऐलान करने के अलावा इंग्लैंड लायंस के साथ होने वाले दूसरे चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के लिए इंडिया-ए की टीम की भी घोषणा की है। 

अनाधिकारिक टेस्ट मैच के लिए लोकेश राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और वरुण एरॉन को भी मौका दिया गया है। 

इंडिया-ए : लोकेश राहुल (कप्तान), एआर ईश्वरण, प्रियांक पांचाल, अंकित बवाने, करुण नायर, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, केएस भरत (विकेटकीपर), शाहबाज नदीम, जलज सक्सेना, मयंक मारकंडे, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, वरुण एरॉन। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन