A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड की इस नीति पर एलिस्टर कुक ने उठाए सवाल, कहा यह बन रही है टीम की हार का कारण

इंग्लैंड की इस नीति पर एलिस्टर कुक ने उठाए सवाल, कहा यह बन रही है टीम की हार का कारण

बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे जबकि कई खिलाड़ियों को ईसीबी के रोटेशन नीति के कारण बाहर रहना पड़ा था।  

Alastair Cook raised questions on this policy of England, said this is becoming the reason for the t- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Alastair Cook raised questions on this policy of England, said this is becoming the reason for the team's defeat

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के आराम और रोटेशन नीति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम को मिली 0-1 की हार का यह एक अहम कारण है। कुक ने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट और 92 वनडे मुकाबले खेले हैं।

कुक ने कहा, "यह काफी निराशाजनक है। इंग्लैंड ने खुद को कठिन परिस्थिति में डाला है। सबकुछ सही चल रहा था और इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीती और भारत के खिलाफ 1-0 से आगे थी। लेकिन खिलाड़ियों को आराम और रोटेट किया गया जिससे टीम का संतुलन बिगड़ गया।"

बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे जबकि कई खिलाड़ियों को ईसीबी के रोटेशन नीति के कारण बाहर रहना पड़ा था।

कुक ने क्रिकइंफो से कहा, "आपके पास जोए रूट के रूप में टेस्ट कप्तान है जो अपनी पसंद की टीम नहीं चुन पा रहा है। यह फैसला सही नहीं नजर आ रहा है। जाहिर है कि वे सही कारणों की वजह से सही फैसले लेने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन जब आप इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं तो आपको अंत में नतीजे से जज किया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "मुझे रूट के लिए बुरा लगता है क्योंकि वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन नहीं कर पा रहे हैं। आप स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर नहीं रख सकते हैं। ये खिलाड़ी बड़ा बदलाव लाते हैं।"

Latest Cricket News