A
Hindi News खेल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी एलबी मॉर्कल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा

दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी एलबी मॉर्कल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा

एलबी मॉर्केल ने दक्षिण अफ्रीका के लिए एक टेस्ट, 58 वनडे और 50 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले

Albie Morkel- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Albie Morkel

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी एलबी मॉर्कल ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, एलबी ने एक बयान में अपने 20 साल के करियर पर विराम लगाने की घोषणा की। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए एक टेस्ट, 58 वनडे और 50 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जिसमें क्रमश: 1, 50 और 26 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा 58, 782 और 572 रन भी बनाए। 37 साल के एलबी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं जहां वो 91 विकेटों के साथ टीम के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

वो अपने घरेलू टीम टाइंटस के भी कप्तान रह चुके हैं जिनके मार्गदर्शन में टीम ने खिताबी हैट्रिक लगाई है। एलबी ने ट्विटर पर लिखा, "क्रिकेट के मैदान से ये मेरे लिए उस सफर के समापन करने का समय है जो शानदार रहा! मेरी जिंदगी के पिछले 20 साल शानदार रहे और इस दौरान कई अच्छी और बुरी यादें मेरे साथ हैं लेकिन मुझे लंबा करियर मिला।" 

मॉर्कल ने 1999-2000 सीजन में अपने घरेलू सीजन की शुरूआत की और फिर 2004 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा। उन्होंने अपने करियर में दक्षिण अफ्रीका और घरेलू टीम टाइटंस के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स, डर्बीशर, डरहम, सोमेरसेट और सेंट लूसिया जुक्स जैसी टीमों के लिए मैच खेले।

Latest Cricket News