A
Hindi News खेल क्रिकेट इस सीरीज में जिस तरह सभी खेले, उस पर गर्व है: कप्तान कोहली

इस सीरीज में जिस तरह सभी खेले, उस पर गर्व है: कप्तान कोहली

भारतीय टीम ने 5 मैचों की T20I सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 7 रन से हराकर मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। घरेलू धरती पर जहां न्यूजीलैंड को रिकॉर्ड 23वीं हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दूसरी तरफ कोहली 10वीं द्विपक्षीय T20I सीरीज जीतकर सबसे सफल कप्तान बन गए।

<p>इस सीरीज में जिस तरह...- India TV Hindi Image Source : AP इस सीरीज में जिस तरह सभी खेले, उस पर गर्व है: कप्तान कोहली

भारतीय टीम ने 5 मैचों की T20I सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 7 रन से हराकर मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। घरेलू धरती पर जहां न्यूजीलैंड को रिकॉर्ड 23वीं हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दूसरी तरफ कोहली 10वीं द्विपक्षीय T20I सीरीज जीतकर सबसे सफल कप्तान बन गए। कोहली भले ही आखिरी मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन मैदान के बाहर से ही उन्होंने अपनी टीम की हौंसलाअफजाई करते हुए जीत का पूरा आनंद उठाया।

ऐतिहासिक जीत के बाद कोहली ने कहा, "हम सभी ने जिस तरह से इस सीरीज मे खेला है, उस पर वास्तव में गर्व है। मुझे लगता है कि बातचीत के लिए हमें हमेशा जीतने के तरीके तलाशने थे। जब यह सामने आता है, तो अच्छा लगता है। आप यह नहीं देखना चाहते कि रोहित के साथ क्या हुआ, लेकिन इन सभी युवाओं ने अच्छा खेल दिखाया और दबाव को अच्छे से संभाला। ये मुझे मैदान के बाहर से देखने में बहुत मजा आया और मुझे उम्मीद है कि ये खिलाड़ी इस मोमेंटम को कई सालों तक जारी रखेंगे।"

कोहली ने आगे कहा, "लोग इसे नोटिस कर रहे हैं और उन्हें पता है कि टीम को हर बार उनसे 120% की जरूरत होती है। क्योंकि तभी तुम जीतने के रास्ते खोजोगे। पिछले 2-3 साल में टीम में काफी बदलाव आया है। हमने नतीजे देखे हैं; हम स्पष्ट रूप से सब कुछ नहीं जीतेंगे और ये जीत एकतरफा जीत की तुलना में बहुत अधिक खुशी देती है।"

टीम इंडिया के खिलाफ भले ही मेजबान न्यूजीलैंड को 5-0 से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम इंडिया के कप्तान मानते हैं कि न्यूजीलैंड के लिए कप्तान के तौर पर केन विलियमसन बेस्ट हैं। केन के बारे में कोहली ने कहा, "मेरा और केन का माइंडसेट-फिलासफी एक जैसी ही है। ये काफी मजेदार है कि दुनिया के दो अलग-अलग जगहों से होने के बावजूद हमारी सोच एक जैसी ही हैं और हम सब एक ही भाषा बोलते हैं। मुझे लगता है कि कीवी टीम अभी सर्वश्रेष्ठ हाथों में हैं और वह (केन) इस टीम की कप्तानी के लिए सही खिलाड़ी है। वह इस टीम के नेतृत्व के लिए परफेक्ट है। मैं भविष्य में इस टीम का नेतृत्व करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। वे एक ऐसी टीम हैं जिसे हर कोई देखना और उनके खिलाफ खेलना पसंद करता है।"

Latest Cricket News